News Nation Logo
Banner

डेविस कप : रामकुमार, सुमित की आसान जीत से भारत ने पाक पर 2-0 से बढ़त बनायी

रामकुमार ने पहले मैच में 17 वर्षीय मोहम्मद शोएब को केवल 42 मिनट में 6-0, 6-0 से शिकस्त दी.

Bhasha | Updated on: 29 Nov 2019, 05:09:50 PM
भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Photo Credit: https://twitter.com/ESPNIndia)

नूर-सुल्तान:

रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने पाकिस्तान के अपने प्रतिद्वंद्वियों को टेनिस का कड़ा सबक सिखाते हुए डेविस कप मुकाबले में शुक्रवार को यहां भारत को 2-0 से बढ़त दिलायी. एकल मुकाबले पूरी तरह से एकतरफा रहे. रामकुमार ने पहले मैच में 17 वर्षीय मोहम्मद शोएब को केवल 42 मिनट में 6-0, 6-0 से शिकस्त दी. शोएब केवल दूसरे सेट के छठे गेम में थोड़ी चुनौती पेश कर पाये जब उन्होंने रामकुमार को दो ड्यूस अंकों तक खींचा.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: टॉम लेथम ने जड़ा टेस्ट करियर का 11वां शतक, न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 173-3

नागल ने इसके बाद डेविस कप में अपनी पहली जीत दर्ज की. उन्होंने दूसरे एकल में हुफैजा मोहम्मद रहमान को 64 मिनट तक चले मैच में 6-0, 6-2 से हराया. पाकिस्तान को अपने शीर्ष खिलाड़ियों की कमी खली जो यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर करवाने के विरोध में हट गये थे. पहले मैच में जहां मुकाबला था नहीं , वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी हुफैजा ने नागल का जितना संभव हो लंबी रैलियों में उलझाने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: रहकीम कॉर्नवॉल ने टेस्ट करियर के दूसरे मैच में ही झटके 10 विकेट, 140 किलो वजन और 6 फुट 5 इंच है लंबाई

दूसरे सेट के दूसरे गेम में दो बार उन्होंने नागल ड्यूस अंकों तक खींचा और तीसरो गेम जीतकर पहली बार पाकिस्तान के नाम पर एक गेम लिखा. इससे हालांकि नागल की जीत का इंतजार ही बढ़ा और उन्होंने आठवें गेम में मैच अपने नाम किया. अनुभवी लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियन अब शनिवार को युगल मैच में हुफैजा और शोएब से भिड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- अंडर पास के नीचे मिला महिला डॉक्टर का जला हुआ शव, मौत से पहले बहन से कही थी ये बात

भारत अभी तक पाकिस्तान से छह मुकाबलों में कभी हारा नहीं है और इसके कायम रहने की पूरी संभावना है. शनिवार को जीत से पेस डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मैच जीतने के अपने विश्व रिकार्ड को आगे बढ़ाएंगे. वह अभी 43 जीत के साथ शीर्ष पर हैं. इस मुकाबले का विजेता विश्व कप क्वालीफायर्स में क्रोएशिया से भिड़ेगा जो कि अगले साल छह और सात मार्च को खेला जाएगा.

First Published : 29 Nov 2019, 05:09:50 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×