News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Covid 19 : कोरोना से फुटबॉल कोच की मौत, अब ये क्रिकेट सीरीज भी हो गई है रद

कोरोना का कहर लगातार जारी है. पूरी दुनिया इसका डर बना हुआ है. लगातार क्रिकेट टूर्नामेंट रद हो रहे हैं. बहुत से टूर्नामेंट तो पहले ही रद हो चुके हैं, जो बचे हुए हैं, वह भी एकएककर रद होते चले जा रहे हैं.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Mar 2020, 02:13:35 PM
cricket corona

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Sydney:

कोरोना का कहर लगातार जारी है. पूरी दुनिया इसका डर बना हुआ है. लगातार क्रिकेट टूर्नामेंट रद हो रहे हैं. बहुत से टूर्नामेंट तो पहले ही रद हो चुके हैं, जो बचे हुए हैं, वह भी एकएककर रद होते चले जा रहे हैं. क्रिकेट ही नहीं, दूसरे खेलों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है. अब आस्‍ट्रेलिया ने अपना घरेलू टूर्नामेंट भी रद कर दिया है. वहीं न्‍यूजीलैंड ने भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट को रद कर दिया है. वहीं खबर यह भी आ रही है कि स्‍पेन में कोराना वायरस के कारण एक फुटबॉल कोच की मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें ः कोरोना वायरस की वजह से PCB ने स्थगित की PSL, बाद में खेले जाएंगे नॉकआउट मैच

आस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण अपना घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट रद कर दिया, जिसमें न्यू साउथवेल्स को चैम्पियन घोषित किया गया. टूर्नामेंट के आखिरी दौर के मुकाबले पहले ही रद कर दिए गए थे. नौ दौर में आगे रही न्यू साउथवेल्स को विजयी घोषित किया गया. आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी रद कर दी गई, जिसमें दर्शकों के बिना खेला गया, पहला मैच आस्ट्रेलिया ने जीता था. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन राबटर्स ने सुझाव दिया है कि सामुदायिक क्रिकेट पर भी रोक लगनी चाहिए. आस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना वायरस के 400 मामले आ चुके हैं, जिसमें पांच लोग मारे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः महिला खिलाड़ी ने लगाया छेड़छाड़-दुष्कर्म का आरोप, बॉक्सिंग कोच गिरफ्तार

उधर न्‍यूजीलैंड के शीर्ष प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड के आखिरी दो दौर के मैच कोविड 19 महामारी के कारण रद कर दिए गए हैं, जिसे बाद खिताब वेलिंगटन फायरबड्र्स को दे दिया गया. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने बताया कि चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया. वेलिंगटन फायरबडर्स अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 26 अंक आगे है. व्हाइट ने कहा, न्यूजीलैंड क्रिकेट परिवार की सेहत और सुरक्षा के लिए अतिरिक्त उपाय किए जाने जरूरी है. हमने चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह पर अमल किया. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 30 मार्च को होने वाले एएनजेड न्यूजीलैंड क्रिकेट पुरस्कार भी स्थगित कर दिए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : विराट कोहली की टीम RCB का कैंप शुरू होने से पहले ही रद, जानें क्‍यों

बड़ी खबर यह भी है कि स्पेन के मालागा में कोविड 19 संक्रमण के कारण एक 21 वर्षीय फुटबाल कोच की मौत हो गई है. स्पेनिश लीग सेकंड डिवीजन टीम एटलेटिको पोर्टाडा अल्टा की युवा टीम के कोच फ्रांसिस्को गार्शिया को कोविड 19 के लक्षण मिलने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह ल्यूकेमिया से भी पीड़ित था.क्लब ने कहा, हम अपने कोच फ्रांसिस्को गार्शिया के परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. हम तुम्हारे बिना कैसे खेलेंगे फ्रांसिस्को. लेकिन हम तुम्हारे लिए खेलेंगे. ईश्वर तुम्हारी आत्मा को शांति दे. स्पेन में अब तक कोरोना वायरस के 9000 मामले सामने आ चुके हैं और 300 लोग मारे गए हैं. 

First Published : 17 Mar 2020, 02:13:35 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो