logo-image

Covid 19 : कोरोना से फुटबॉल कोच की मौत, अब ये क्रिकेट सीरीज भी हो गई है रद

कोरोना का कहर लगातार जारी है. पूरी दुनिया इसका डर बना हुआ है. लगातार क्रिकेट टूर्नामेंट रद हो रहे हैं. बहुत से टूर्नामेंट तो पहले ही रद हो चुके हैं, जो बचे हुए हैं, वह भी एकएककर रद होते चले जा रहे हैं.

Updated on: 17 Mar 2020, 02:13 PM

Sydney:

कोरोना का कहर लगातार जारी है. पूरी दुनिया इसका डर बना हुआ है. लगातार क्रिकेट टूर्नामेंट रद हो रहे हैं. बहुत से टूर्नामेंट तो पहले ही रद हो चुके हैं, जो बचे हुए हैं, वह भी एकएककर रद होते चले जा रहे हैं. क्रिकेट ही नहीं, दूसरे खेलों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है. अब आस्‍ट्रेलिया ने अपना घरेलू टूर्नामेंट भी रद कर दिया है. वहीं न्‍यूजीलैंड ने भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट को रद कर दिया है. वहीं खबर यह भी आ रही है कि स्‍पेन में कोराना वायरस के कारण एक फुटबॉल कोच की मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें ः कोरोना वायरस की वजह से PCB ने स्थगित की PSL, बाद में खेले जाएंगे नॉकआउट मैच

आस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के कारण अपना घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट रद कर दिया, जिसमें न्यू साउथवेल्स को चैम्पियन घोषित किया गया. टूर्नामेंट के आखिरी दौर के मुकाबले पहले ही रद कर दिए गए थे. नौ दौर में आगे रही न्यू साउथवेल्स को विजयी घोषित किया गया. आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी रद कर दी गई, जिसमें दर्शकों के बिना खेला गया, पहला मैच आस्ट्रेलिया ने जीता था. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन राबटर्स ने सुझाव दिया है कि सामुदायिक क्रिकेट पर भी रोक लगनी चाहिए. आस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना वायरस के 400 मामले आ चुके हैं, जिसमें पांच लोग मारे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः महिला खिलाड़ी ने लगाया छेड़छाड़-दुष्कर्म का आरोप, बॉक्सिंग कोच गिरफ्तार

उधर न्‍यूजीलैंड के शीर्ष प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड के आखिरी दो दौर के मैच कोविड 19 महामारी के कारण रद कर दिए गए हैं, जिसे बाद खिताब वेलिंगटन फायरबड्र्स को दे दिया गया. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने बताया कि चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया. वेलिंगटन फायरबडर्स अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 26 अंक आगे है. व्हाइट ने कहा, न्यूजीलैंड क्रिकेट परिवार की सेहत और सुरक्षा के लिए अतिरिक्त उपाय किए जाने जरूरी है. हमने चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह पर अमल किया. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 30 मार्च को होने वाले एएनजेड न्यूजीलैंड क्रिकेट पुरस्कार भी स्थगित कर दिए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : विराट कोहली की टीम RCB का कैंप शुरू होने से पहले ही रद, जानें क्‍यों

बड़ी खबर यह भी है कि स्पेन के मालागा में कोविड 19 संक्रमण के कारण एक 21 वर्षीय फुटबाल कोच की मौत हो गई है. स्पेनिश लीग सेकंड डिवीजन टीम एटलेटिको पोर्टाडा अल्टा की युवा टीम के कोच फ्रांसिस्को गार्शिया को कोविड 19 के लक्षण मिलने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह ल्यूकेमिया से भी पीड़ित था.क्लब ने कहा, हम अपने कोच फ्रांसिस्को गार्शिया के परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. हम तुम्हारे बिना कैसे खेलेंगे फ्रांसिस्को. लेकिन हम तुम्हारे लिए खेलेंगे. ईश्वर तुम्हारी आत्मा को शांति दे. स्पेन में अब तक कोरोना वायरस के 9000 मामले सामने आ चुके हैं और 300 लोग मारे गए हैं.