logo-image

पहलवान हत्याकांड: सुशील कुमार को कोर्ट ने 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

अदालत ने 23 वर्षीय पहलवान की हत्या के मामले में कथित संलिप्तता के संबंध में पूछताछ के लिए रविवार को ओलंपिक में दो बार पदक जीत चुके कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

Updated on: 23 May 2021, 07:56 PM

highlights

  • 6 दिन की पुलिस रिमांड पर सुशील कुमार
  • रेलवे की नौकरी खतरें में सुशील कुमार की
  • पहलवान सागर की हत्या का आरोप

नई दिल्ली:

अदालत ने 23 वर्षीय पहलवान की हत्या के मामले में कथित संलिप्तता के संबंध में पूछताछ के लिए रविवार को ओलंपिक में दो बार पदक जीत चुके कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. बता दें कि पुलिस ने कुमार को अदालत के समक्ष पेश किया, जिसके बाद उसे 30 मिनट तक उनसे पूछताछ की अनुमति प्रदान की गई. सुनवाई के दौरान अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत से कहा कि अपराध के पीछे का मकसद पता लगाने, हत्या में इस्तेमाल हथियार और घटना के दौरान उनके द्वारा पहने कपड़ों की बरामदगी के लिए कुमार से पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें : समझ नहीं पा रही, 12वीं की परीक्षा लेने की क्यों चल रही तैयारी : प्रियंका गांधी

दरअसल, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी आखिरकार हो गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल पुलिस ने उसे दिल्ली से ही आखिरकार धरदबोचा. दिल्ली पुलिस को सुशील कुमार की लंबे अर्से से तलाश थी. बताया जाता है कि सुशील कुमार को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये जिला कोर्ट में पेश किया गया. बताया जाता है कि फरारी के दौरान सुशील उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब आदि जगहों पर छिपता रहा. पिछले दिनों पंजाब में ही पुलिस को उसकी आखिरी लोकेशन भी मिली थी. सुशील को गिरफ्तार करने वाली स्पेशल सेल का कहना है कि सुशील कुमार और उसके साथी को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें : इस सीट पर जीत मिलते ही कांग्रेस के आक्रामक हो रहे हैं तेवर

इससे पहले शनिवार देर शाम अचानक मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पंजाब पुलिस ने सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट में कहा गया था कि पंजाब पुलिस उसे दिल्ली पुलिस को सौंपेगी. हालांकि कुछ ही देर बाद पता चला कि सुशील कुमार की गिरफ्तारी नहीं हुई है. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ने मीडिया रिपोर्ट को सही नहीं बताया है. अब दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार को पकड़ लिया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. सुशील कुमार छत्रसाल स्टेडियम में एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान की हत्या में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहा है और पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहा था. दिल्ली की रोहिणी अदालत ने हाल में उसे अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था. सुशील कुमार ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था.