News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस का कोई असर नहीं, ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम की कड़ी मेहनत जारी

महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा है कि उनकी टीम भाग्यशाली है कि वे अभ्यास कर पा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Mar 2020, 08:15:41 PM
manpreet singh

मनप्रीत सिंह (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश-विदेश में हजारों खेल प्रतियोगिताओं को स्थगित या रद्द कर दिया गया है. लेकिन इसके बावजूद भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें अभी भी ओलंपिक की तैयारियों में जुटी हुई हैं और जमकर पसीना बहा रही हैं. हालांकि, भारतीय खिलाड़ी SAI (भारतीय खेल प्राधिकरण) के बेंगलुरू स्थित सेंटर में सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अभ्यास कर रही है. खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र को लेकर हॉकी इंडिया ने कहा है कि कैम्पस में किसी भी बाहरी शख्स के अंदर आने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- Video: कोरोना के चलते भारत में लॉकडाउन हुआ क्रिकेट, घर बैठकर श्रेयस अय्यर ने दिखाया जादू

खिलाड़ियों की लगातार हो रही है जांच
मनप्रीत सिंह ने कहा, "कोविड-19 ने हमारे अभ्यास सत्र को प्रभावित नहीं किया है. हम लगातार अपने हाथ धो रहे हैं और हमारा तापमान भी लगातार जांचा जा रहा है. साई के अधिकारी इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि हम सही माहौल में अभ्यास करें. हमारे साई के अधिकारी और कोच हमारे साथ हैं और हम ओलम्पिक की तैयारियों में व्यस्त हैं." महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा है कि उनकी टीम भाग्यशाली है कि अभ्यास कर पा रही है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम ने की लापरवाही, नियमों को किया नजरअंदाज

खिलाड़ियों के पास साई की सुविधाएं उपलब्ध
रानी ने कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास साई की सुविधाएं हैं. हॉकी टीम लगातार अभ्यास कर सके इस बात के लिए सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हर दिन हमारे स्वास्थ की जांच हो रही है और हम सभी जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं. साई के अधिकारी हमारी टोक्यो ओलम्पिक की तैयारी करने में काफी मदद कर रहे हैं." गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. शनिवार शाम तक भारत में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 310 से भी ऊपर पहुंच गई है.

First Published : 21 Mar 2020, 08:15:41 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो