logo-image
लोकसभा चुनाव

टेनिस: मैच हारने के बाद रैकेट तोड़ने और गाली देने के जुर्म में निक किर्गियोस पर लगा करीब 80 लाख का जुर्माना

किर्गियोस ने सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे राउंड में हारने के बाद अपने दो रैकेट तोड़ डाले थे और अपने जूतों को दर्शकों की ओर फेंक दिया था.

Updated on: 16 Aug 2019, 07:12 PM

नई दिल्ली:

सिनसिनाटी मास्टर्स के एक मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर आक्रामकता दिखाने और टेनिस रैकेट तोड़ने के जुर्म में 1,13,000 डॉलर (करीब 80,46,843 रुपये) का जुर्माना लगाया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जुर्माने में बिना अनुमति के कोर्ट छोड़ना, खेल भावना के विपरीत व्यवहार करना शामिल है. इसके साथ ही किर्गियोस को वॉर्निंग भी दी गई कि इस मामले की पूरी जांच के बाद उन पर एक और निलंबन लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने खोया आपा, तोड़ डाले रैकेट और दर्शकों पर फेंका जूता

अमेरिकी देश ओहियो में जारी सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे राउंड में किर्गियोस ने हार के बाद अपने दो रैकेट तोड़ डाले थे और अपने जूतों को दर्शकों की ओर फेंक दिया था. वर्ल्ड नंबर-27 किर्गियोस को बुधवार को रूस के कारेन खाचानोव ने 6-7, 7-6, 6-2 से शिकस्त दी थी. मैच हारने के बाद किर्गियोस को अपने रैकेट को जमीन पर मारते हुए देखा गया था. इतना ही नहीं उन्होंने कई बार आयरलैंड के चेयर अंपायर फर्गस मर्फी को भी अपशब्द कहे थे.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री को चुना गया टीम इंडिया का मुख्य कोच, सीएसी ने 6 लोगों के इंटरव्यू के बाद लिया फैसला

मैच के दौरान की गई किर्गियोस के घटिया व्यवहार की वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब और ट्विटर पर भी जमकर वायरल हुई. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस ने दो सप्ताह पहले ही अमेरिका के वाशिंगटन में अपने करियर का छठा एटीपी एकल खिताब जीता था. गौरतलब है कि साल 2008 में यूएस ओपन के दौरान अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने अंपायर के साथ दुर्वव्यहार किया था.