logo-image

CHINA OPEN : भारत को लगा बड़ा झटका, सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर, अब पीवी सिंधू से उम्‍मीद

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल चीन ओपन से पहले ही दौर में बाहर होना पड़ा है. बुधवार को खेले गए मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने उन्‍हें हरा दिया.

Updated on: 18 Sep 2019, 11:19 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल चीन ओपन से पहले ही दौर में बाहर होना पड़ा है. बुधवार को खेले गए मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने उन्‍हें हरा दिया. कभी दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रही सायना नेहवाल को दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी ने मात दी. यह मुकाबला करीब 44 मिनट तक चला और सायना को 10-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

चोट से उबरने के बाद सायना नेहवाल का यह पहला मुकाबला था, इसी में उन्‍हें हारकर टूर्नांमेंट से बाहर होना पड़ा. भारत की इस खिलाड़ी की चीनी खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरुंगफानके खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है. चोट से वापसी करने के बाद स सायना का प्रदर्शन वैसा नहीं रहा है, जैसे वह पहले करती रही हैं. उनका प्रदर्शन लगातार खराब ही चल रहा है. बुसानन ओंगबामरुंगफान ने मैच के शुरुआत से ही अपनी मजबूत पकड़ बना ली, वहीं सायना अच्‍छा खेल नहीं दिखा पाईं.

यह भी पढ़ें ः OMG : इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर बेन स्‍टोक्‍स के जन्‍म से पहले पिता ने कर दी थी भाई बहन की हत्‍या!

पहले राउंड में सायना बुरी तरह दबाव में थी, लेकिन बाद में सायना ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन वे मुकाबले को रोचक नहीं बना सकीं. सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया ओपन जीतकर इस सीजन की अच्‍छी शुरुआत की थी, लेकिन उसके बाद वे खास कमाल नहीं दिखा सकीं.

यह भी पढ़ें ः भारतीय Opner रोहित शर्मा के लिए Good News, टेस्‍ट में भी मिलेगा मौका

महिला वर्ग में सायना नेहवाल के पहले ही दौर से बाहर होने के बाद अब सभी की नजरें विश्‍व चैंपियन पीवी सिंधू पर लग गई हैं. विश्‍व की नंबर 5 की खिलाड़ी सिंधू का पहला मुकाबला ओलंपिक चैंपियन और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी चीन की ली शुरेई से होगा. खास बात यह है कि सिंधू इससे पहले शुरेई को हरा चुकी हैं. साल 2012 में तब की ओलंपिक चैंपियन शुरेई को हरा दिया था, तब से अपने आप में अचंभा माना गया था.

यह भी पढ़ें ः विक्रम राठौर ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- शॉट चयन उन्हें खास बनाता है

पीवी सिंधु और शुरेई के बीच अब तक छह मुकाबले हो चुके हैं. दोनों का मुकाबला बराबरी पर छूटा था, दोनों ने 3-3 मैच जीते हैं. इस लिहाज से यह मैच काफी रोचक होने की पूरी संभावना जताई जा रही है.