logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Tokyo Olympic 2020 के पहले 2 दिन में गोल्ड से भरेगी भारत की झोली, जानें क्यों

अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने सोमवार को कार्यक्रम जारी किया. इसी दिन सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा भी पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में चुनौती पेश करेंगे.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:59 PM

नई दिल्ली:

ओलिंपिक (Olympic) में अपनी छाप छोड़ने को बेताब भारतीय निशानेबाज टोक्यो (Tokyo) में अगले साल पहले दो दिन में ही पदक जीत सकते हैं क्योंकि अधिकांश शीर्ष निशानेबाज पहले और दूसरे दिन ही रेंज पर उतरेंगे. दुनिया की नंबर एक निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और सातवीं रैंकिंग वाली अंजुम मुद्गिल 25 जुलाई को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने सोमवार को कार्यक्रम जारी किया. इसी दिन सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा भी पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में चुनौती पेश करेंगे.

और पढ़ें: घरेलू हिंसा मामले में कोर्ट ने मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी किया वारंट

दूसरे दिन 26 जुलाई को मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में उतरेंगी बशर्ते कोटा की अदल-बदल ना हो. पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में अभी तक भारत के दिव्यांश सिंह पंवार ने ही कोटा हासिल किया है.

भारत के लिए अब तक देसवाल, संजीव राजपूत, मुद्गल, चंदेला, चौधरी, वर्मा, दिव्यांश, राही सरनोबल और भाकर टोक्यो (Tokyo) ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके हैं. महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में चंदेला विश्व रैंकिंग में नंबर एक और इलावेनिल दूसरे स्थान पर हैं. तीन मिश्रित टीम टूर्नमेंटों के प्रारूपों को भी प्रशासनिक परिषद ने मंजूरी दे दी. टीम का हर सदस्य पहले 30 मिनट में 30 शॉट लगाएगा.

और पढ़ें: IND VS WI : वेस्‍टइंडीज का यह गेंदबाज करता कमाल तो इतिहास के पन्‍नों में हो जाता दर्ज, जानें क्‍या है पूरा मामला

पहले क्वॉलिफिकेशन दौर से शीर्ष आठ रैंकि वाली टीमों के मूल अंक रहेंगे. दूसरे राउंड में टीम के हर सदस्य को 20 मिनट में 20 शॉट मिलेंगे . पहले और दूसरे रैंक वाली टीम गोल्ड मेडल के मुकाबले में आमने-सामने होंगी.