logo-image

पीबीएल 2: कैरोलिन मारिन की हैदराबाद टीम सेमीफाइनल में, दिल्ली को 5-2 से हराया

हैदराबाद के अलावा अवध वॉरियर्स (21 अंक), मुंबई रॉकेट्स (19 अंक) और चेन्नई स्मैशर्स (18 अंकों) भी पीबीएल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।

Updated on: 13 Jan 2017, 09:44 AM

नई दिल्ली:

ओलंपिक चैंम्पियन स्पेन की कैरोलिन मारिन ने नेतृत्व वाली हैदराबाद की टीम प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हैदराबाद हंटर्स ने गुरुवार को अंतिम लीग मुकाबले में दिल्ली एसर्स को 5-2 से हराया।

हैदराबाद टीम इस मैच से पहले छह टीमों की तालिका में नौ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी। इस जीत के बाद उसके 14 अंक हो गए हैं। बहरहाल, ज्वाला गुट्टा की दिल्ली का पीबीएल-2 में सफर यहीं समाप्त हो गया। उसे इस संस्करण में कुल छह अंक ही मिले।

मुकाबले का पहला मैच दिल्ली के सिरिल वर्मा और हैदराबाद के समीर वर्मा के बीच था। समीर ने यह मुकाबला 8-11, 11-3, 11-2 से जीता। पहला गेम हारने के बाद समीर ने शानदार वापसी की और अपनी टीम का खाता खोला।

दूसरा मुकाबला मिश्रित युगल वर्ग का था, जिसमें दिल्ली की ज्वाला और व्लादिमिर इवानोव की जोड़ी का सामना हैदराबाद की चाउ होइ वाह और सत्विक साई राज की जोड़ी से था। खराब फॉर्म में चल रहीं ज्वाला और इवानोव की जोड़ी को यहां हार हाथ लगी। हैदराबादी जोड़ी ने यह मैच 11-3, 11-4 से आसानी से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश

पुरुष एकल वर्ग में हुए अगले मुकाबले में दिल्ली ने जैन ओ जोर्गेनसन को कोर्ट पर उतारा। यह उसका ट्रम्प मैच था। जोर्गेनसन अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा उतरे। उन्होंने हैदराबाद के राजीव ओउसेफ को आसान मुकाबले में 11-5, 11-7 से मात दी।

पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान झेलना पड़ता है। इस मैच के बाद दिल्ली कोई मैच नहीं जीत पाई।

मारिन ने महिला एकल में दिल्ली की नितचाओन जिंदापोन को सीधे गेमों में 15-14, 11-4 से मात दी। मारिन का मैच हैदराबाद का ट्रम्प मैच था।

पुरुष युगल के आखिरी मुकाबले में भी दिल्ली को हार मिली। हैदराबाद की तान बून हियोंग और तान वी कियोंग की जोड़ी ने दिल्ली की इवानोव और इवान सोजोनोव को 11-9, 13-11 से मात दी।

यह भी पढ़ें: पीबीएल 2: सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने सायना नेहवाल की अवध वॉरियर्स को 4-3 से हराया

इस जीत के साथ हैदराबाद ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। हैदराबाद के अलावा अवध वॉरियर्स (21 अंक), मुंबई रॉकेट्स (19 अंक) और चेन्नई स्मैशर्स (18 अंकों) भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।