logo-image

नोवाक जोकोविच को हरा कर एंडी मरे ने जीता ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब

मरे की इस जीत ने पिछले चार साल से ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स पर जोकोविच की बादशाहत को खत्म किया। जोकोविच ने अपना पहला ATP वर्ल्ड टूर 2008 में जीता था।

Updated on: 21 Nov 2016, 08:05 AM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के एंडी मरे ने पांच बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हरा कर ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स-2016 का खिताब जीत लिया है। लंदन के o2 एरिना में रविवार को खेले गए फाइनल में मरे ने जोकोविच को 6-3, 6-4 से हराया।

एंडी मरे का यह पहला ATP वर्ल्ड टूर खिताब है। इसके साथ ही मरे नंबर एक की कुर्सी के साथ साल का समापन करेंगे। इसी महीने जोकोविच को पीछे छोड़ कर वह दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने थे।

यह भी पढ़ें: टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे बने विश्व रैंकिंग में नंबर एक, चोटिल मिलोस राओनिक नहीं खेल पाए सेमीफाइनल

एंडी मरे की इस जीत ने पिछले चार साल से ATP वर्ल्ड टूर फाइनल्स पर जोकोविच की बादशाहत को भी खत्म किया। जोकोविच ने अपना पहला ATP वर्ल्ड टूर 2008 में जीता था।दोनों खिलाड़ी अपने करियर में 34वीं बार आमने-सामने थे और इसमें मरे की यह 10वीं जीत है।

जीत के बाद मरे ने कहा, 'इस तरह के मैच में नोवाक के खिलाफ खेलना सच में खास है। हमने ग्रैंड स्लैम और ओलंपिक तक में एक-दूसरे के खिलाफ खेला है और हमेशा यह मैच कठिन रहे हैं। इनमें कई में मुझे हार का सामना करना पड़ा। लेकिन आज की जीत और नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर मैं बहुत खुश हूं। मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी।'