News Nation Logo
Banner

मुक्केबाजी: ओलंपिक क्वालीफायर के लिए भारतीय पुरुष टीम घोषित

आशीष कुमार, सचिन कुमार, नमन तंवर, सतीश कुमार, विकास कृष्ण, गौरव सोलंकी ओलम्पिक क्वालीफायर खेलेंगे. दो बार ओलम्पिक खेल चुके विकास ने आशीष कुल्हारिया और दुष्यंत नेगी को मात दे टीम में जगह पक्की की.

IANS | Updated on: 30 Dec 2019, 05:32:35 PM
विकास कृष्ण यादव (लाल जर्सी में)

विकास कृष्ण यादव (लाल जर्सी में) (Photo Credit: https://twitter.com)

नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने पहले ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए सोमवार को आठ सदस्यीय पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है. अमित पंघल (52 किलोग्राम भारवर्ग) और मनीष कौशिक (63 किलोग्राम भारवर्ग) पहले ही क्वालीफायर के लिए सीधे प्रवेश हासिल कर चुके हैं. इन दोनों भारवर्गो के अलावा बाकी के छह भारवर्ग के लिए ट्रायल्स के जरिए मुक्केबाजों का चयन किया गया.

ये भी पढ़ें- आईसीसी ने क्वींस न्यू ईयर अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को दी बधाई

आशीष कुमार (75 किलोग्राम भारवर्ग), सचिन कुमार (81 किलोग्राम भारवर्ग), नमन तंवर (91 किलोग्राम भारवर्ग), सतीश कुमार (91 प्लस किलोग्राम भारवर्ग), विकास कृष्ण (69 किलोग्राम भारवर्ग), गौरव सोलंकी (57 किलोग्राम भारवर्ग) ओलम्पिक क्वालीफायर खेलेंगे. गौरव ने ट्रायल्स के फाइनल में मोहम्मद हुसामुद्दीन को हरा क्वालीफायर के लिए अपनी जगह पक्की की. वहीं दो बार ओलम्पिक खेल चुके विकास ने आशीष कुल्हारिया और दुष्यंत नेगी को मात दे टीम में जगह पक्की की.

ये भी पढ़ें- दादासाहेब फाल्के अवार्ड जीतने पर विराट कोहली ने अमिताभ बच्चन को दी बधाई

नमन तंवर ने नवीन कुमार को कड़े मुकाबले में मात दी. आशीष कुमार ने अंकित खताना को हरा टीम में जगह बनाई तो वहीं सचिन ने ब्रजेश यादव और सतीश ने नरेंदर को मात दे ओलम्पिक क्वालीफायर का टिकट कटाया. एशिया-ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट अगले साल चीन के वुहान में तीन से 14 फरवरी के बीच खेला जाएगा.

First Published : 30 Dec 2019, 05:32:35 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो