News Nation Logo

लिवर कैंसर से जूझ रहे डिंको सिंह के लिए धन जुटा रहे हैं मुक्केबाज विजेंदर सिंह और मनोज कुमार

भारत के अनुभवी मुक्केबाज विजेंदर सिंह और मनोज कुमार एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंको सिंह के लिये धन जुटायेंगे जो लिवर के कैंसर से जूझ रहे हैं और इलाज के लिये 25 अप्रैल को उन्हें यहां लाया जा रहा है.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Apr 2020, 02:35:30 PM
dingko singh

डिंको सिंह (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

भारत के अनुभवी मुक्केबाज विजेंदर सिंह और मनोज कुमार एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंको सिंह के लिये धन जुटायेंगे जो लिवर के कैंसर से जूझ रहे हैं और इलाज के लिये 25 अप्रैल को उन्हें यहां लाया जा रहा है. इन दोनों के अलावा कुछ अन्य मुक्केबाजों और कोचों ने वाट्सअप ग्रुप बनाया है और एक लाख रूपये एकत्र करके सीधे डिंको के खाते में भेजे जायेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना की वजह से कंगाल हुआ क्रिकेट, बेरोजगारी में अब ऐसा काम करने के लिए मजबूर हुए अधिकारी

विजेंदर ने कहा, ‘‘हमारा एक वाट्सअप ग्रुप है जिसका नाम है ‘हममें है दम’. मनोज ने इस पर डिंको के बारे में लिखा. हमने उसके बैंक खाते की जानकारी ली और अब पैसे इकट्ठे कर रहे हैं.’’ यह काम मंगलवार की शाम को शुरू हुआ. इसमें सभी ने एक हजार से लेकर 25000 तक का योगदान दिया है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में पापा धोनी के साथ मौज काट रही है जीवा, सोशल मीडिया पर सुपरहिट हुआ वीडियो

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर ने कहा, ‘‘हमने एक लाख रूपये से ज्यादा इकट्ठे कर लिये हैं जो सीधे उनके खाते में जायेंगे. मैने 25000 रूपये दिये हैं. किसी ने 11000 तो किसी ने पांच हजार दिये हैं. डिंको हमारा हीरो है. हर मुक्केबाज का फर्ज है कि संकट के इस दौर में एक दूसरे की मदद करे.’’ मनोज ने कहा, ‘‘यह हमारा कर्तव्य है. योगदान चाहे बड़ा हो या छोटा, हर रकम मायने रखती है. हमें उसके साथ खड़े होना है.’’ 

First Published : 22 Apr 2020, 02:35:30 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.