News Nation Logo
Banner

मुक्केबाज अमित पंघल को लंदन में मिला गौरव अवॉर्ड, साउथॉल सांसद वीरेन्द्र शर्मा ने किया सम्मानित

अमित पंघल ने कहा कि मैं ब्रिटिश प्रवासी पर सम्मानित होने के लिए बहुत अधिक खुश हूं. विदेशी भूमि में तेजी से बढ़ रही हरियाणवी संस्कृति को देखना वास्तव में बेहद गौरवशाली है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Nov 2019, 08:44:08 PM
गौरव पुरस्कार प्राप्त करते हुए अमित पंघल

नई दिल्ली:

बीते शनिवार को हरियाणा इन यूके एसोसिएशन ने 53वां हरियाणा दिवस मनाया. इस मौके पर एसोसिएशन ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले मुक्केबाज अमित पंघल और अंतर्राष्ट्रीय खेल क्यूरेटर सुनील यश कालरा को सम्मानित किया. हरियाणा दिवस के मौके पर लंदन के ओस्टरले पार्क होटल आयोजित किए गए इस खास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने वाले लंदन साउथॉल के सांसद वीरेन्द्र शर्मा ने अमित पंघल और सुनील यश कालरा को गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें- जज ने रेप पीड़िता को 1 करोड़ रुपये में मामला रफा-दफा करने का दिया ऑफर, 15 साल की उम्र में हुई थी दरिंदगी

हरियाणा इन यूके एसोसिएशन द्वारा लंदन में गौरव पुरस्कार पाने के बाद अमित पंघल ने कहा, "मैं ब्रिटिश प्रवासी पर सम्मानित होने के लिए बहुत अधिक खुश हूं. विदेशी भूमि में तेजी से बढ़ रही हरियाणवी संस्कृति को देखना वास्तव में बेहद गौरवशाली है. इस पुरस्कार के लिए हरियाणा इन यूके एसोसिएशन को दिल से धन्यवाद करता हूं. इतना प्यार पाने के साथ ही हम ओलंपिक 2020 में और भी बेहतर करने के लिए प्रेरित होते हैं."

ये भी पढ़ें- ऋतिक रोशन की दीवानी थी पत्नी, पति ने उतार दिया मौत के घाट और फिर...

वहीं दूसरी ओर सुनील यश कालरा ने कहा, "पुरस्कार कड़ी मेहनत का एक प्रतिबिंब हैं, जो विशेष रूप से उपलब्धि की भावना को बढ़ाते हैं. रचनात्मक कार्य, जो मेरे लिए खेल है, उसे अंतराष्ट्रीय स्तर पर नवाजा जाए उससे अच्छा कुछ नहीं है."

ये भी पढ़ें- सेक्स सर्वे: इतनी देर तक सेक्स करने वाले पुरुषों को चिंता की जरूरत नहीं, इस शहर के लोग हैं सबसे आगे

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आए लंदन साउथॉल के सांसद वीरेंद्र शर्मा ने कहा, "हरियाणा की मिट्टी से खेल को बढ़ता हुआ देखना वास्तव में बहुत अच्छा लगता है. ऐतिहासिक और लगातार हरियाणा के एथलीट अंतरराष्ट्रीय और ओलंपिक खेलों में अपनी क्षमता को साबित करते रहे हैं. आज, हम उन प्रतिभाओं को सम्मानित कर खुश हैं, जो खेल के क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं. मैं हर साल इस तरह की गति को जारी रखने के लिए हरियाणा इन यूके एसोसिएशन को बहुत शुभकामनाएं देता हूं."

First Published : 11 Nov 2019, 08:44:08 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.