News Nation Logo

BREAKING

Banner

अर्जुन अवॉर्ड नामांकन पर शनिवार को चर्चा करेंगे बीसीसीआई और सीओए

इस बैठक में अर्जुन अवार्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों का चयन करने के अलावा महिला टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति और इस मुद्दे को लोकपाल के पास भेजने पर भी चर्चा होगी.

IANS | Updated on: 27 Apr 2019, 12:19:18 AM
File Photo: Arjun Award

File Photo: Arjun Award

नई दिल्ली:

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में इस साल अर्जुन अवार्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा करेंगे. महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम तीन सदस्यीय सीओए- विनोद राय, डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोड़गे के सामने खिलाड़ियों के नामों का प्रस्ताव रखेंगे. इस बैठक में अर्जुन अवार्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों का चयन करने के अलावा महिला टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति और इस मुद्दे को लोकपाल के पास भेजने पर भी चर्चा होगी. इसके अलावा, सीओए नए टूर्नामेंट के लिए ईनामी राशि का भी प्रस्ताव रखेगी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, CSK vs MI: जर्जर मकान की तरह ढही चेन्नई की पूरी पारी, मुंबई ने 46 रनों से जीता मैच

साथ ही आवंटित किए गए फंड को लेकर नियम प्रस्तावित करना भी बैठक का मुद्दा रहेगा. साथ ही सचिन तेंदुलकर, वीवीएस. लक्ष्मण के मसले पर लोकपाल की सिफारिशों को लेकर भी चर्चा करेगी. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकन वरीयत के हिसाब से किया जाएगा. उन्होंने कहा, "हम नामांकन का फैसला वरीयता के आधार पर करेंगे. करीम ने जो सूची तैयार की है उसमें महिला एवं पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी दोनों हैं."

ये भी पढ़ें- कर्नाटक पुलिस ने जारी की चेतावनी, 19 आतंकवादी कई राज्यों में कर सकते हैं बड़े हमले

अधिकारी से जब पूछा गया कि देश के लिए 34 टेस्ट, 14 वनडे और 27 टी-20 मैच खेलने वाले लोकेश राहुल, जो हाल ही में एक चैट शो में विवादित बयान के कारण चर्चा में थे, उनके नाम पर चर्चा की जाएगी? इस सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा, "यह तकनीकी तौर पर बंद हुआ मुद्दा है. लोकपाल से क्लीन चिट मिलने के बाद से ऐसा कोई कारण नहीं है कि उन्हें अर्जुन अवार्ड नहीं दिया जाए, लेकिन हां समय एक ऐसी चीज है जिस पर चर्चा होगी." तेंदुलकर और लक्ष्मण के हितों के टकराव के मसले पर अधिकारी ने कहा, "यह मसला भी उसी तरह से देखा जाएगा जिस तरह से सौरभ गांगुली का देखा गया था. इन दोनों से अपनी पूरी बात रखने को कहा जाएगा और फिर इन्हें अपना काम जारी रखने की अनुमति दी जा सकती है."

First Published : 27 Apr 2019, 12:19:11 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो