logo-image

बैडमिंटन: पीवी सिंधु के बाद अब सायना नेहवाल भी मलेशिया मास्टर्स से बाहर

सायना को शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 30 मिनट के भीतर 21-8, 21-7 से हराया.

Updated on: 10 Jan 2020, 04:24 PM

कुआलालम्पुर:

मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु के बाद अब लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को भी मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है. सायना को शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 30 मिनट के भीतर 21-8, 21-7 से हराया. सायना और कैरोलिना के बीच यह 13वां मुकाबला था. सात बार मारिन विजयी रही हैं.

ये भी पढ़ें- शेन वॉर्न ने 5 करोड़ रुपये में बेची बैगी ग्रीन कैप, ऑस्ट्रेलिया की मदद के लिए दान करेंगे पूरी राशि

इससे पहले, सिंधु क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. सिंधु को महिला एकल वर्ग के अंतिम-8 के मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने मात दी. बीते साल खराब फॉर्म से जूझने वाली सिंधु से नए साल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन यिंग ने सिंधु को साल के पहले टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में 21-16, 21-16 से हरा निराश कर दिया. यह मैच 36 मिनट तक चला. यह सिंधु की यिंग के खिलाफ 12वीं हार है. सिंधु सिर्फ पांच बार ही पूर्व नंबर-1 के सामने जीत हासिल कर सकी हैं. उल्लेखनीय है कि सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में यिंग को ही हराया था.