logo-image

Happy Birthday Babita Phogat: जानिए कैसा रहा रेसलिंग से राजनीति का सफर

कुश्ती की दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाली बबीता फोगाट (Babita Phogat) का आज जन्मदिन हैं. बबीता का जन्म हरियाणा के भिवानी में 20 नवंबर 1989 में हुआ था.

Updated on: 20 Nov 2020, 12:09 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Babita Phogat: कुश्ती की दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाली बबीता फोगाट (Babita Phogat) का आज जन्मदिन है. बबीता का जन्म हरियाणा के भिवानी में 20 नवंबर 1989 में हुआ था. बबीता ने अपने शानदार खेल से कई पदक नाम किए. बता दें कि बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दंगल बबीता और उसकी बहन के जिंदगी पर बनी है. बबीता ने साल 2010 में नई दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ खेलों के 51 किलो में सिलवर मेडल अपने नाम किया था. 

ये भी पढ़ें- India tour of Australia: कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

बबीता का नाम तब सुर्खियों में आया जब उन्होंने साल 2014 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों 55 किलो में गोल्ड अपने नाम किया. इसके अलावा भी बबीता ने कई सारी चैंपियनशिप अपने नाम की हैं. बता दें कि बबीता के पिता महावीर फोगाट हैं जिन्हें बबीता को यहां तक पहुंचने में कड़ी मेहनत की है जिसके चलते बबीता भारत की इतनी बड़ी महिला रेसलर बन पाईं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial)

 

बबीता अपनी फिटनेस का खासा ध्यान रखती हैं और साथ ही सोशल मीडिया पर भी वो वीडियो को पोस्ट करती रही हैं. बबीता ने टीवी शो नच बलिए में अपने मंगेतर विवेक सुहाग के साथ हिस्सा लिया था और बाद में दोनों ने नवंबर 2019 में शादी कर ली थी. कुश्ती के दंगल के बाद बबीता ने राजनीति में भी कदम रखा. बबीता ने साल 2019 अगस्त में भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया लेकिन अक्टूबर 2019 में हुए हरियाणा विधान सभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. खैर, बबीता को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, उम्मीद करते हैं कि वो अपने प्रदर्शन से भारत का नाम ऊंचा करती रहें.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial)