logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे आए बी. साई प्रणीत, दान किए 4 लाख रुपये

बी साई प्रणीत ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिये बुधवार को चार लाख रूपये का दान दिया.

Updated on: 08 Apr 2020, 06:26 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का कोहराम दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 5000 से भी ज्यादा हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 149 हो गई है. कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है.

इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ-साथ आम जनता भी मदद के लिए आगे आ रही है.

ये भी पढ़ें- जोस बटलर ने 60 लाख रुपये में नीलाम की जर्सी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दान करेंगे पैसे

इसी कड़ी में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिये बुधवार को चार लाख रूपये का दान दिया. स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक में स्थान पक्का कर चुके प्रणीत ने तीन लाख रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष में और एक लाख रूपये तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान में दिये है.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए टिम साउदी को मिला NZPA का शीर्ष पुरस्कार

प्रणीत ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘मैंने कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में अपनी ओर से प्रधानमंत्री राहत कोष में तीन लाख रूपये और तेलंगाना राज्य मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये का योगदान दिया है. उम्मीद है कि इस मुश्किल दौर में मेरा योगदान देश के काम आयेगा.’’

बता दें कि प्रणीत से पहले भी कई बैडमिंटन खिलाड़ी कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस लड़ाई में देश की मदद में अपना योगदान दे चुके हैं. जिसमें ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू, लंदन खेलों के स्वर्ण पदक विजेता परूपल्ली कश्यप और मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद शामिल हैं. अभी तक देश में इस वायरस से करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 5100 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं.

(भाषा इनपुट्स के साथ)