News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

ऑस्ट्रेलियन ओपन में रचा गया इतिहास, 1978 के बाद अपने नाम किया

Ashleigh Barty won the Open : कोलिन्स के पास सेट को अपने नाम करने के लिए दो चांस थे पर वो सर्विस ही गंवा बैठीं. और इस तरह से बार्टी ने ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 29 Jan 2022, 05:12:59 PM
australian open finals 2022 live score ash barty won the open

australian open finals 2022 live score ash barty won the open (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

Ashleigh Barty won the Open : इतिहास रचते हुए दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब हासिल कर लिया है. बार्टी ने अमेरिका की डेनियल कोलिन्स को सीधे सेटों में 6-3. 7-6(7-2) से हराया है. आपको बताते चलें कि अमेरिका की डेनियल कोलिन्स पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची थीं. एश्ले बार्टी  इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट अपने नाम करने वाली 1978 के बाद पहली ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बन गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की क्रिस ओ नील ने 1978 में ये ख़िताब अपने नाम किया था. हालांकि साल 1980 में ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी वेंडी टर्नबुल फाइनल मुकाबले तक अपने आप को ले जा पाई थीं.

आपको बताते चलें कि घास के कोर्ट पर विंबलडन और लाल बजरी कोर्ट पर इससे पहले बार्टी ओपन अपने नाम कर चुकीं हैं. अब ये हार्ड कोर्ट पर पहला ग्रैंडस्लैम है. अगर मैच की बात करें तो बार्टी ने बहुत ही आसानी से पहला सेट अपने नाम कर लिया था, लेकिन दूसरे सेट के सेकंड गेम में सर्विस खोने के बाद 1-5 से पीछे हो गईं थीं. वहीं दूसरी तरफ कोलिन्स के पास सेट को अपने नाम करने के लिए दो चांस थे पर वो सर्विस ही गंवा बैठीं. और इस तरह से बार्टी ने ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर लिया.

First Published : 29 Jan 2022, 05:12:59 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.