logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन में रचा गया इतिहास, 1978 के बाद अपने नाम किया

Ashleigh Barty won the Open : कोलिन्स के पास सेट को अपने नाम करने के लिए दो चांस थे पर वो सर्विस ही गंवा बैठीं. और इस तरह से बार्टी ने ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर लिया.

Updated on: 29 Jan 2022, 05:12 PM

नई दिल्ली :

Ashleigh Barty won the Open : इतिहास रचते हुए दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब हासिल कर लिया है. बार्टी ने अमेरिका की डेनियल कोलिन्स को सीधे सेटों में 6-3. 7-6(7-2) से हराया है. आपको बताते चलें कि अमेरिका की डेनियल कोलिन्स पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची थीं. एश्ले बार्टी  इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट अपने नाम करने वाली 1978 के बाद पहली ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बन गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की क्रिस ओ नील ने 1978 में ये ख़िताब अपने नाम किया था. हालांकि साल 1980 में ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी वेंडी टर्नबुल फाइनल मुकाबले तक अपने आप को ले जा पाई थीं.

आपको बताते चलें कि घास के कोर्ट पर विंबलडन और लाल बजरी कोर्ट पर इससे पहले बार्टी ओपन अपने नाम कर चुकीं हैं. अब ये हार्ड कोर्ट पर पहला ग्रैंडस्लैम है. अगर मैच की बात करें तो बार्टी ने बहुत ही आसानी से पहला सेट अपने नाम कर लिया था, लेकिन दूसरे सेट के सेकंड गेम में सर्विस खोने के बाद 1-5 से पीछे हो गईं थीं. वहीं दूसरी तरफ कोलिन्स के पास सेट को अपने नाम करने के लिए दो चांस थे पर वो सर्विस ही गंवा बैठीं. और इस तरह से बार्टी ने ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर लिया.