logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ढाई साल बाद क्वार्टर फाइनल में, सेरेना भी खिताब के और करीब पहुंची

काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है। वहीं वूमेन सिंगल्स में सेरेना विलियम्स अपने रिकॉर्ड ग्रैंड स्लैम से एक खिताब दूर हैं।

Updated on: 24 Jan 2017, 12:35 PM

नई दिल्ली:

ढाई साल से ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए तरस रहे स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने सोमवार को नौवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच कर ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने अंतिम आठ में जगह बना ली है।

वहीं वूमेन सिंगल्स में सेरेना विलियम्स अपने रिकॉर्ड ग्रैंड स्लैम से एक खिताब दूर हैं। सेरेना ने रिकॉर्ड ग्रैंड स्लैम के और पास पहुंचते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: वीनस विलियम्स खिताब से एक कदम दूर, 1994 के बाद ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

दूसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने चेक गणराज्य की 16वीं वरीय बारबोरा स्ट्रीकोवा को 7-5, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना ब्रिटेन की जोहाना कोंटा से होगा। इस नौवीं वरीय खिलाड़ी ने रूस की 30वीं वरीय इकटेरिना मकरोवा को आसानी से 6-1, 6-4 से हराया।

ढ़ाई साल बाद नडाल क्वार्टर फाइनल में

नडाल ने मुकाबले में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 6-3, 6-3, 4-6, 6-4 से मात दी और ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। क्वॉर्टर फाइनल में नडाल का सामना कनाडा के मिलॉस राओनिक से होगा, जिन्होंने सोमवार को ही स्पेन के रोबर्टो बाउतिस्ता को दो घंटे 52 मिनट में 7-6 (8-6), 3-6, 6-4, 6-1 से मात दी।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: पेस-मार्टिन की जोड़ी मिक्सड डबल्स के क्वॉर्टरफाइनल में पहुची

नडाल ने 2014 फ्रेंच ओपन के बाद कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है। बीता वर्ष तो उनके लिए काफी खराब रहा। मेलबर्न में नडाल ने सिर्फ एक बार 2009 में ट्रॉफी जीती है।