logo-image

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में कजाखस्तान के आयौलीम कासिमोवा को हराकर फाइनल में पहुंची साक्षी मलिक

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। साक्षी मलिक 60 किग्रा वर्ग की श्रेणी में फाइनल में पहुंची हैं।

Updated on: 12 May 2017, 12:38 PM

नई दिल्ली:

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। साक्षी मलिक 60 किग्रा वर्ग की श्रेणी में फाइनल में पहुंची हैं। साक्षी ने 15-3 से जीत दर्ज करके एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

करीब एक साल बाद साक्षी मलिक इस सप्ताह कुश्ती के मैदान में वापिस लौटी हैं। पिछले हफ्ते एशियाई चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई मैच में साक्षी ने राष्ट्रीय चैंपियन मंजु कुमारी को 10-0 से हराया था।

और पढ़ेंः कुश्ती: भारत को एशियाई चैम्पियनशिप के दूसरे दिन दो पदक, अनिल कुमार और ज्योति को ब्रॉन्ज

साक्षी ने कजाखस्तान के आयौलीम कासिमोवा को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। वह क्वार्टर फाइनल में उज्ज्वल गल्पर नबीरा एसेनबावा को 6-2 से हराकर सेमीफाइनल तक पहुंच गई थीं ।

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती का आकर्षण है। योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार और प्रसिद्ध फाोगट बहनें - गीता और बबिता जैसे खिलाड़ी इस चैंपियंनशिप में भाग नहीं ले रहे हैं।

पिछले साल थाईलैंड के बैंकाक में टूर्नामेंट आयोजित होने के दौरान भारत ने स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य सहित नौ पदक जीते थे।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें