logo-image

एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी का वीडियो वायरल, किसने किया भारतीय दल का नेतृ्त्व?

चीन के हांगझू में 23 सितंबर 2023 से Asian Games 2023 के 19वें संस्करण की शुरुआत हो गई है. एक घंटे तक चली इसकी ओपनिंग सेरेमनी काफी मनमोहक रही. सभी देशों के दलों ने अपने-अपने देश के झंडे के साथ मार्च किया.

Updated on: 23 Sep 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली:

Asian Games 2023 : कोरोना के चलते साल 2022 से पोस्टपोन होकर साल 2023 में पहुंचे एशियन गेम्स की धमाकेदार ओपनिंग सेरेमनी हुई है. 23 सितंबर यानि आज शाम साढ़े 5 बजे चीन के हांगझू के ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया, जिसमें सभी देशों के दलों ने हिस्सा लिया. इस दौरान स्टेडियम में 8 हजार के करीब दर्शक मौजूद थे. हरमनप्रीत और लवलीना भारत की ओर से ध्वजवाहक बने. 

एशियन गेम्स 2023 की हुई ओपनिंग

चीन के हांगझू में 23 सितंबर 2023 से Asian Games 2023 के 19वें संस्करण की शुरुआत हो गई है. एक घंटे तक चली इसकी ओपनिंग सेरेमनी काफी मनमोहक रही. सभी देशों के दलों ने अपने-अपने देश के झंडे के साथ मार्च किया. इस दौरान भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान स्टार महिला बॉक्सर हरमनप्रीत और लवलीना बोरगोहेन भारतीय दल का झंडा लेकर आगे चलते नजर आए. इस सेरेमनी के कई वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. इस दौरान कई कलाकारों ने खूबसूरत प्रोग्राम पेश किए. 

भारत ने जीत के साथ की है शुरुआत

23 सितंबर यानि आज से ही एशियन गेम्स की शुरुआत हो चुकी है. भारत की महिला और पुरुष टेबल टेनिस टीमों ने अपने मैचों में जीत के साथ शुरुआत की है. जहां, मेन्स टीम ने तजाकिस्तान को मात दी, तो वहीं महिला टीम ने नेपाल को हराया. बताते चलें, हांगझोउ एशियन गेम्स के लिए भारत ने 655 एथलीटों का मजबूत दल भेजा है, जो 40 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. एशियन गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. 

क्रिकेट भी है शामिल

इस बार Asian Games 2023 में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है. पूर्ण देश होने के चलते भारत की महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. भारती मेन्स टीम का क्वार्टर फाइनल मैच 3 अक्टूबर को हांग्जो के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में होगा. वहीं महिला टीम 21 सितंबर को मैदान पर उतरेगी.