News Nation Logo
Banner

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूजा ने किया भारत के लिए पदक पक्का

महिलाओं की 81 किग्रा भार वर्ग में केवल पांच मुक्केबाजों के होने के चलते पूजा सेमीफाइनल में पहुंच गई और उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला पदक पक्का कर लिया.

IANS | Updated on: 19 Apr 2019, 09:22:21 AM
एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: पूजा ने किया भारत के लिए पदक पक्का

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: पूजा ने किया भारत के लिए पदक पक्का

नई दिल्ली:

दो बार की पूर्व चैम्पियन पूजा रानी (81 किग्रा) ने गुरुवार को जारी ड्रॉ में एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप (Asian Elite Boxing Championships) के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए पहला पदक पक्का कर दिया. टूर्नामेंट में छह भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिल गई. महिलाओं की 81 किग्रा भार वर्ग में केवल पांच मुक्केबाजों के होने के चलते पूजा सेमीफाइनल में पहुंच गई और उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला पदक पक्का कर लिया. 

पहले राउंड में बाई पाने वाले एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल का पुरुषों के 52 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन उज्बेकिस्तान के हसनबाय दुस्मातोव से मुकाबला हो सकता है. 

पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन निकहत जरीन (51) अपने अभियान की शुरुआत कंबोडिया की स्रे पोव नाओ के खिलाफ करेंगी जबकि लवलिना बोरगोहिन(64 किग्रा) का क्वार्टर फाइनल में विश्व चैम्पियन चीन की चेन निएन चिन से होगा.

और पढ़ें:  IPL 12, DC vs MI: ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बनें रोहित शर्मा, बनाया यह रिकॉर्ड

रिकार्ड चौथे पदक के लिए चुनौती पेश कर रहे शिव थापा (60 किग्रा) पहले दौर में कोरिया के किम वोन्हो से भिड़ेंगे. कविंदर सिंह बिष्ट, आशीष कुमार (75), ब्रिजेश यादव और नमन तंवर को पुरुष वर्ग के पहले दौर में बाई मिली है.

दो महिला सिमरनजीत कौर और पूजा को भी पहले दौर में बाई मिली है. सीमा पूनिया और पदार्पण कर रही नुपूर अपने अभियान की शुरुआत क्वार्टर फाइनल से करेंगी और एक जीत के साथ पदक सुनिश्चित करेंगी. 

विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया (54 किग्रा) शुक्रवार को वियतनाम की डो ना उयन के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. चार बार की चैम्पियन सरिता देवी कोरिया की ग्वोन सुजिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

और पढ़ें:  IPL12: नवदीप सैनी की गेंदबाजी के मुरीद हुए आशीष नेहरा, तारीफ में की यह बात

दीपक (49 किग्रा), रोहित टोकस (64), आशीष (69) और सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) टूर्नामेंट के पहले दिन अपनी चुनौती पेश करेंगे. 

First Published : 19 Apr 2019, 09:20:52 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो