logo-image

एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: विकास गौड़ा को ब्रॉन्ज, गोविंद लक्ष्मणन और मनप्रीत कौर ने दिलाया गोल्ड

दूसरे लैप के अंत तक लक्ष्मणन चार धावकों से पीछे थे लेकिन अंतिम 300 मीटर में शानदार दौड़ लगाते हुए उन्होंने काफी अच्छे अंतर से पहला स्थान प्राप्त किया।

Updated on: 06 Jul 2017, 11:45 PM

नई दिल्ली:

भारत के विकास गौड़ा को भुवनेश्वर में चल रहे 22वें एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के चक्का फेंक प्रतिस्पर्धा में गुरुवार को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा है। इसके साथ ही गौड़ा वर्ल्ड चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने से चूक गए।

दूसरी ओर 5000 मीटर दौड़ के पुरुष और महिला वर्ग से भी भारत के खाते में मेडल आया है। पुरुष वर्ग में गोविंद लक्ष्मण ने गोल्ड मेडल तो वहीं महिला वर्ग में संजीवनी जाधव ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

दूसरे लैप के अंत तक लक्ष्मणन चार धावकों से पीछे थे लेकिन अंतिम 300 मीटर में शानदार दौड़ लगाते हुए उन्होंने काफी अच्छे अंतर से पहला स्थान प्राप्त किया।

शॉटपुट में मनप्रीत ने जीता गोल्ड

शॉटपुट स्पर्धा में गुरुवार को मनप्रीत कौर ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता। पांच साल के बच्चे की मां मनप्रीत ने 18.28 मीटर तक गोला फेंका।

ईरान ने चक्का फेंक में जीता गोल्ड

ईरान के हदादी एहसान ने 64.54 मीटर तक चक्का फेंक गोल्ड मेडल अपने नाम किया जबकि मलेशिया के इरफान मोहम्मद ने सिल्वर मेडल जीता। गौड़ा का स्कोर 54.66, 58.96, 59.41, F, 58.98 रहा और उन्होंने 60.81 मीटर के साथ अपने अभियान की समाप्ति की।

यह भी पढ़ें: पीसीबी चीफ शाहरयार खान का बड़बोलापन, कहा- पाकिस्तान से डरता है भारत इसलिए नहीं खेल रहा

गौड़ा का गुरुवार को ही 34वां जन्मदिन भी था। हालांकि, फिटनेस को लेकर प्रतिस्पर्धा में उनके हिस्सा लेने पर आखिरी क्षणों तक ऊहापोह की स्थिति बनी रही।

एशियन चैम्पियनशिप में गौड़ा का सबसे अच्छा प्रदर्शन 2013 में रहा था जब उन्होंने 64.90 मीटर तक गोला फेंका था। तब उन्होंने ईरान के मोहम्मद शामिमी और कतर के अहमद मोहम्मद धीब को मात दी थी। पुणे में हुए उसे चैम्पियनशिप में गौड़ा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें: विंबलडन 2017: नोवाक जोकोविच, डेविड फेरर और ग्रीगोर दिमित्रोव तीसरे दौर में

यह भी पढ़ें: बॉडी बिल्डिंग में मदद करता है व्हे प्रोटीन, इस समस्याओं से दिलाएगा निजात