logo-image

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में सभी फुटबॉल गतिविधियां 31 मार्च तक स्थगित

एआईएफएफ ने शनिवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी. इस फैसले के बाद 15 मार्च से शुरू होने वाली एक आई लीग के मैचों को भी निलंबित कर दिया गया है.

Updated on: 14 Mar 2020, 05:17 PM

नई दिल्ली:

देशभर में फैले कोरोनावायरस के कारण परिवार एंव कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने देश में सभी तरह की फुटबाल गतिविधियों को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है. एआईएफएफ ने शनिवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी. इस फैसले के बाद 15 मार्च से शुरू होने वाली एक आई लीग के मैचों को भी निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने सभी घरेलू मैचों पर लगाई रोक

पश्चिम बंगाल में पहले ही हो चुकी है घोषणा
पश्चिम बंगाल में पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि 31 मार्च तक राज्य में कोई भी खेल गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी. इस फैसले के बाद रविवार को ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाले आई लीग डर्बी मैच पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे थे. लेकिन एआईएफएफ के इस फैसले के बाद ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाला आई लीग डर्बी मैच भी स्थगित हो गया है. इसके अलावा हीरो सेकेंड डिवीजन, हीरो यूथ लीग, गोल्डन बेबी लीग और सभी राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाएं भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- कुत्ते, बिल्ली और चमगादड़ क्यों खाते हैं चीन के लोग, अब पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया : शोएब अख्तर

बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा ISL का फाइनल
वहीं, शनिवार को गोवा में होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल भी बिना दर्शकों के ही बंद दरवाजों में खेला जाएगा और इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है. एआईएफफ ने कहा, "वह लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के महत्व को समझता है और एआईएफएफ कभी इससे समझौता नहीं करेगा. एआईएफएफ अब मार्च के आखिरी सप्ताह में स्थिति की समीक्षा करेगा और फिर इस बारे में संबंधित संगठनों के साथ बातचीत करके कोई फैसला लेगा."