News Nation Logo

एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने नोवाक जोकोविच को हराकर जीता इटेलियन ओपन खिताब

जर्मन टेनिस खिलाड़ी एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने रविवार को सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराते हुए इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल खिताब जीत लिया।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 22 May 2017, 09:14:33 AM
जर्मन टेनिस खिलाड़ी एलेक्सजेंडर ज्वेरेव

नई दिल्ली:

जर्मन टेनिस खिलाड़ी एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने रविवार को सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराते हुए इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल खिताब जीत लिया। ज्वेरेव ने यह मैच 6-4, 6-3 से जीता।

यह ज्वेरेव का पहला मास्टर्स 1000 खिताब है। दूसरी ओर, अपने करियर का 31वां एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के लिए जोकोविच को निराशा हाथ लगी।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा कि अमेरिका के पूर्व दिग्गज आंद्रे अगासी उनके अगले कोच होंगे। वह फ्रेंच ओपन के साथ उनके साथ जुड़ेंगे। जोकोविच ने कहा कि उनकी और अगासी की रोलां गैरों की तैयारियों को लेकर सहमति बनी है।

और पढ़ेंः फीफा अंडर-17 विश्व कप की तैयारियां लगभग पूरी, प्रचार के लिए विशालकाय फुटबॉल का हुआ अनावरण

जोकोविक ने मेड्रिड ओपन पहले अपने समस्त कोचिंग स्टाफ को हटा दिया था। इनमें उनके लम्बे समय के कोच मारियान वाज्दा भी शामिल थे।

रोम मास्टर्स के फाइनल में जर्मनी के अलेक्सांद्र जेवरेव से 6-4, 6-3 से हारने वाले जोकोविच ने कहा कि मैंने पिछले दो हफ्ते के अंदर आंद्रे से फोन पर बात की और हमने पेरिस में साथ में काम करने का फैसला किया है।

इसलिए वह वहां मेरे साथ रहेंगे। हम भविष्य पर विचार करेंगे। हम दोनों ही साथ में काम करने को लेकर उत्साहित हैं। जोकोविच ने कहा कि हमने लंबे अवधि के लिये करार नहीं किया है। हम पेरिस में एक दूसरे को थोड़ा समझने की कोशिश करेंगे।

और पढ़ेंः तीरंदाजी वर्ल्ड कप: भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने कोलंबिया को हराकर जीता गोल्ड मेडल

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2017, 09:09:00 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.