News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अभिनव बिंद्रा ने की मीराबाई चानू की तारीफ, कहा- सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक

बिंद्रा जिन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक में एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता था उन्होंने मीराबाई को ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने पर बधाई देते हुए कहा, आपका टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन किसी भी भारतीय एथलीट का ओलंपिक खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Jul 2021, 05:06:24 PM
abhinav mirabai

अभिनव बिंद्र के साथ मीराबाई चानू (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने की मीराबाई चानू की तारीफ
  • मीराबाई का प्रदर्शन देश के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक
  • देश की आने वाली कई पीढ़ियों को प्रेरित करेगा ये मेडल

नई दिल्ली :

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू की सराहना करते हुए कहा है कि उनका प्रदर्शन किसी भारतीय एथलीट का ओलंपिक में किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक है. बिंद्रा जिन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक में एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता था उन्होंने मीराबाई को ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने पर बधाई देते हुए कहा, आपका टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन किसी भी भारतीय एथलीट का ओलंपिक खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है और यह आने वाली कई पीढ़ियों को प्रेरित करेगा. 

उन्होंने कहा, ओलंपिक खेलों में हमारे देश की भागीदारी के सौ से अधिक वर्षों में, केवल कुछ विशेष लोग ही पोडियम पर खड़े होने के आनंद का अनुभव करने में सफल रहे हैं. यह वर्षो की तपस्या का फल है. बिंद्रा ने कहा, मैं इसके अलावा मीराबाई के परिवार, दोस्तों और कोचिंग स्टाफ को भी बधाई देता हूं जिन्होंने मुझे यकीन है कि हर स्टेज पर मीराबाई का सहयोग किया होगा.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस के संगठन महासचिव और पार्टी के प्रभारी महासचिव जयपुर के लिए रवाना

बिंद्रा ने कहा कि मीराबाई जैसे खिलाड़ी ने महामारी के कारण प्रशिक्षण के दौरान अत्यधिक कठिनाइयों का सामना किया और कहा कि इस तरह की जीत उम्मीद और दृढ़ता ला सकती है. उन्होंने कहा, यह खेल की कई शक्तियों में से एक है. यह हमें एक साथ लाता है, हमें आगे बढ़ाता है और हमें एकजुटता की एक अविनाशी भावना के साथ छोड़ देता है. बिंद्रा ने कहा, महामारी के इस कठिन समय के दौरान, जब जीवन अचानक रुक गया है और केवल जीवित रहना एक अलग काम बन गया है, आपकी जैसी जीत उस खुशी की एक छोटी सी याद के रूप में काम करेगी जो आशा और दृढ़ता ला सकती है.

यह भी पढ़ेंःमीनाक्षी लेखी ने पहले किसानों को 'मवाली' कहा, विवाद बढ़ा तो मांगी माफी

उन्होंने कहा, पदक आपकी खुशी का पैमाना नहीं हो सकते हैं या यह परिभाषित नहीं कर सकते कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं. लेकिन एक अरब लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की भावना कुछ ऐसी है जो आपको आने वाले समय के लिए प्रेरित करेगी. मीराबाई आप हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं और मुझे विश्वास है कि आप ओलंपिक पदक विजेता के रूप में अपनी स्थिति का उपयोग ओलंपिक के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए करेंगे.

First Published : 24 Jul 2021, 04:56:42 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो