News Nation Logo
Banner

तो अब RCB के कोच बनेंगे रवि शास्त्री!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तो रवि शास्त्री (Ravi Shastri) कोच की जिम्मेदारी के बाद आईपीएल कोचिंग या कमेंट्री में वापिस आ सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 18 Oct 2021, 08:20:47 PM
Ravi shastri

Ravi shastri (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) टी-20 वर्ल्ड के बाद कोच की जिम्मेदारी से फ्री हो जाएंगे. रवि शास्त्री (Ravi shastri) ने सभी को बताया है कि अब वो आवेदन नहीं करेंगे टीम इंडिया के हेड कोच के लिए. आपको बताते चलें कि रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने कोई ICC ट्रॉफी नहीं जीती है लेकिन आप ये जरुर मानेंगे कि टीम इंडिया ने विदेशों में अपने शानदार प्रदर्शन से हम सभी का दिल जीता है. जैसा आप जानते हैं कि रवि शास्त्री काफी लंबे टाइम से टीम इंडिया के साथ हैं, ऐसे में वो अब अपने जीवन में ठहराव चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तो रवि शास्त्री कोच की जिम्मेदारी के बाद आईपीएल कोचिंग या कमेंट्री में वापिस आ सकते हैं.

हो सकता है शास्त्री आरसीबी टीम के साथ 2022 में कोचिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए दिख सकते हैं. अपने कार्यकाल में रवि शास्त्री ने टीम के साथ कई दौरों पर गए हैं, जिससे वो अब बचना चाहेंगे.

अगर रवि शास्त्री के कमेंट्री में वापसी की बात करें तो रवि शास्त्री फिर से कमेंट्री में वो लौट सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो उनका स्वागत रेड कार्पेट पर किया जाएगा. हमें नही लगता कि रवि शास्त्री के आवाज के अलावा और कोई आवाज है जो बताओ जो इससे ज्यादा पहचानी जाती हो. और वहीं अगर कोच की जिम्मेदारी की बात करें तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम के लिए मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच के पदों के लिए आवेदन मांगे थे. लेकिन, ये प्रोसेस महज एक औपचारिकता ही थी. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ रवि शास्त्री का स्थान लेंगे.

अगर रवि शास्त्री के काम की बात करें तो कोच रहते हुए टीम इंडिया साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी. जहां उन्हें चैंपियन वेस्टइंडीज़ ने हरा दिया. इसके अलावा टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. साथ ही शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंची थी.

First Published : 18 Oct 2021, 08:20:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.