News Nation Logo

ISL 6: ओग्बेचे ने सीजन के अंतिम मैच में केरला ब्लास्टर्स को हार से बचाया, ओडिशा एफसी के साथ 4-4 पर ड्रॉ हुआ मैच

मेसी बाउली ने 28वें मिनट में इस सीजन का अपना आठवां गोल करते हुए केरला को 2-1 की बढ़त दिला दी थी लेकिन ओनू द्वारा 36वें मिनट में किए गए जोरदार गोल ने स्कोर बराबर कर दिया.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Feb 2020, 11:59:34 AM
ओडीशा एफसी

ओडीशा एफसी (Photo Credit: https://twitter.com/OdishaFC)

भुवनेश्वर:

बार्थोलोमेव ओग्बेचे द्वारा अंतिम 12 मिनट में किए गए दो गोलों की मदद से केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को यहां के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान ओडिशा एफसी को 4-4 की बराबरी पर रोक दिया. ब्लास्टर्स पहले हाफ की समाप्ति तक 2-3 से और 81वें मिनट तक 2-4 से पीछे चल रहे थे. इस लिहाज से उनकी हार तय मानी जा रही थी लेकिन ओग्बेचे ने करिश्मा करते हुए दो गोल किए और अपनी टीम को 4-4 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. ओग्बेचे ने दोनों गोल पेनाल्टी पर किए.

दोनों टीमों का यह इस सीजन का अंतिम मैच था. दोनों सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. ओडिशा ने 18 मैचों से सात जीत, सात हार और चार ड्रा से 25 अंक लेकर छे स्थान पर रहते हुए इस साल अपने सफर का समापन किया जबकि ब्लास्टर्स चार जीत, सात हार और इतने ही ड्रा से 19 अंक लेकर सातवें स्थान पर रहते हुए इस सीजन का समापन किया.

इस रोमांचक मुकाबले का पहला हाफ मनोरंजन से भरपूर रहा. इस हाफ में दनादन पांच गोल हुए. कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला और अंतत: मेजबान ओडिशा एफसी ने 3-2 की बढ़त के साथ इस हाफ की समाप्ति की.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट फेल, विराट सुपर फ्लॉप

ओडिशा के लिए मैनुएल ओनू ने पहले और 36वें मिनट तथा पेरेज गुइदेस ने 44वें मिनट में गोल किए जबकि केरला ने ओडिशा एफसी के ही नारायण दास के आत्मघाती गोल से अपना खाता छठे मिनट में खोला.

मेसी बाउली ने 28वें मिनट में इस सीजन का अपना आठवां गोल करते हुए केरला को 2-1 की बढ़त दिला दी थी लेकिन ओनू द्वारा 36वें मिनट में किए गए जोरदार गोल ने स्कोर बराबर कर दिया.

इसके बाद 44वें मिनट में ओडिशा को एक पेनाल्टी मिला. ओडिशा को यह पेनाल्टी राजू गायकवाड द्वारा ओनू को बाक्स के अंदर गिराए जाने पर मिला. गुइदेस ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और गोल करते हुए ओडिशा को 3-2 से आगे कर दिया. यह गोल करने का मौका ओनू को मिलना चाहिए था लेकिन मिला गुएदेस को. ओनू हैट्रिक पर थे.

बहरहाल, ओनू ने दूसरे हाफ में 51वें मिनट में एक झन्नाटेदार गोल की मदद से न सिर्फ अपनी टीम को 4-2 की बढ़त दिला दी बल्कि इस सीजन में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की. 53वें मिनट में गइदेस को पीला कार्ड मिला.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

ओडिशा ने 63वें मिनट में दो बदलाव किए. 66वें मिनट में जेरी ने गौरव बोरा के लिए एक अच्छा मौका बनाया था लेकिन गौरव ने उसे गंवा दिया. 67वें मिनट में ओडिशा के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोनसोरो ने अच्छा बचाव किया.

78वें मिनट में ओडिशा का स्कोर 5-2 हो सकता था लेकिन नंदकुमार सेकर का प्रयास क्रासबार से टकराकर दिशाहीन हो गया. 81वें मिनट में मैच के हीरो ओनू को पीला कार्ड मिला. 81वें और 82वें मिनट में केरला ने दो बदलाव किए.

केरला को 83वें मिनट में एक पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करते हुए बाथोर्लोमेव ओग्बेचे ने इस सीजन का अपना 14वां गोल करते हुए स्कोर 3-4 कर दिया. केरला को यह पेनाल्टी शुभम सारंगी की गलती के कारण मिला. गेंद छीनने के प्रयास में उन्होंने ओग्बेचे को बाक्स में गिरा दिया. इस गोल के साथ ओग्बेचे सबसे अधिक गोल करने के मामले में एफसी गोवा के फेरान कोरोमिनास और एटीके के राय कृष्णा की बराबरी पर आ गए हैं.

83वें मिनट में ओडिशा के गौरव और 85वें मिनट में केरला के जेसेल को पीला कार्ड मिला. लगा कि इसी स्कोर पर मैच समाप्त हो जाएगा और ओडिशा अपने घर में जीत के साथ विदा होगी लेकिन ओग्बेचे ने इंजुरी टाइम के चौथे मिनट में गोल करते हुए स्कोर 4-4 कर दिया. अब वह 15 गोल के साथ गोल्डन बूट अवार्ड की दौड़ में सबसे आगे हो गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2020, 11:59:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.