News Nation Logo
Banner

ISL 6: जमशेदपुर एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से हराया

मेजबान टीम ने दमदार शुरुआत की. उसके पास 10वें और 14वें मिनट में गोल करने के दो करीबी मौके थे, जो हाथ से निकल गए.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Oct 2019, 11:24:36 PM
जमशेदपुर बनाम ओडीशा

जमशेदपुर बनाम ओडीशा (Photo Credit: https://twitter.com/IndSuperLeague)

जमशेदपुर:

मेजबान जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में मंगलवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में ओडिशा एफसी को 2-1 से हराकर लीग में विजयी शुरुआत की. जमशेदपुर एफसी की ओर से फारूक चौधरी ने 17वें मिनट में और सर्गियो कास्टेल ने 85वें मिनट में गोल किया. वहीं, आईएसएल में अपना पदार्पण मैच खेल रही ओडिशा के लिए एरिडेन संताना ने 40वें मिनट में गोल किया.

ये भी पढ़ें- रविचंद्रन अश्विन के लिए सम्मान की बात, इस क्रिकेट क्लब ने जमकर की तारीफ

मेजबान टीम ने दमदार शुरुआत की. उसके पास 10वें और 14वें मिनट में गोल करने के दो करीबी मौके थे, जो हाथ से निकल गए. इन प्रयासों से मिले आत्मविश्वास से आगे बढ़ रही मेजबान टीम को उस समय सफलता मिली, जब फारूक चौधरी ने क्रॉस के जरिए गेंद को नेट में डाल स्कोर 1-0 कर दिया. यह ओडिशा के लिए झटका था, लेकिन उसके पास वापसी करने का मौका था. गोल खाने के छह मिनट बाद ओडिशा बराबरी के मौके को खो बैठी. इस बीच, 28वें मिनट में मेजबान जमशेदपुर के आइतोर मोनरॉय को पीला कार्ड दिखाया गया.

जमशेदपुर के पास 31वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका था, लेकिन सर्गियो कास्टेल का यह शॉट बाहर चला गया. मेजबान टीम को 35वें मिनट में तब बड़ा झटका लगा, जब बिकास जाएरू को फाउल करने के कारण रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया गया. जाएरू का बाहर जाना ओडिशा के लिए मौका साबित हुआ और उसने 10 खिलाड़ियों से खेल रही जमशेदपुर के खिलाफ 40वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मैच के दौरान सोते हुए दिखाई दिए कोच रवि शास्त्री, सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्ली

ओडिशा के लिए यह महत्वपूर्ण गोल उसके फॉरवर्ड एरिडेन संताना ने जैरी मावमिंगाथांगा की मदद से किया. इस तरह दोनों टीमों के बीच पहला हाफ 1-1 से बराबरी पर रहा. दूसरे हाफ में ओडिशा की कोशिश जमशेदपुर पर हावी होने लगी थी. लेकिन एक खिलाड़ी कम होने के बावजूद भी जमशेदपुर ने अपनी आक्रामकता में कोई कमी नहीं आने दी और उसने एक के बाद एक कई मौके बनाए. 64वें मिनट में जहां जमशेदपुर के कास्टेल तो वहीं 68वें मिनट में विक्रमजीत सिंह गोल करने का मौका गंवा बैठे.

मेजबान टीम को अंतत: 85वें मिनट में सफलत मिली. उसके लिए दूसरा गोल कास्टेल ने पिती से मिले शानदार पास पर किया. कास्टेल का यह गोल विजयी गोल साबित हुआ और जमशेदपुर ने 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद पूरे तीन अंक हासिल किए.

First Published : 22 Oct 2019, 11:24:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो