News Nation Logo
Banner

ISL 6: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हराया, एरिडेन संताना ने किए दो गोल

आईएसएल के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी मैच के पहले हाफ में मुंबई सिटी एफसी ने तीन गोल खाए हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 31 Oct 2019, 10:58:16 PM
ओडीशा एफसी टीम के खिलाड़ी गोल दागने के बाद जश्न मनाते हुए

ओडीशा एफसी टीम के खिलाड़ी गोल दागने के बाद जश्न मनाते हुए (Photo Credit: https://twitter.com/OdishaFC)

मुंबई:

पिछले दो मैचों की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए ओडिशा एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने तीसरे मैच में गुरुवार को यहां मुंबई फुटबॉल एरेना में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हरा दिया. घर के बाहर अपना तीसरा मैच खेल रही नई नवेली ओडिशा की टीम की इस सीजन में पिछले तीन मैचों में यह पहली जीत है. टीम को पहले दो मैचों में हार मिली थी. टीम के अब तीन अंक हो गए हैं. वहीं, मुंबई की तीन मैचों में यह पहली हार है. ओडिशा एफसी के लिए फ्रांसिस्को हर्नाडेज ने छठे, एरिडेन संताना ने 21वें और 72वें जबकि जैरी माविमिंगथांगल ने 41वें मिनट में गोल किए.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट देखने कोलकाता जा सकते हैं पीएम मोदी, मैच को मेगा इवेंट बनाने में जुटे सौरव गांगुली

मुंबई सिटी एफसी की ओर से मोहम्मद लार्बी ने 51वें मिनट में पेनाल्टी पर और बिपिन सिंह ने इंजुरी टाइम में गोल किया. ओडिशा ने मैच में बेहतरीन शुरुआत की और पहले 10 मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली. हर्नाडेज ने छठे मिनट में संताना से मिले पास पर गोल दागकर ओडिशा को मुकाबले में 1-0 की बढ़त दिला दी. मुंबई सिटी को इस सीजन में पहली बार कोई गोल खाना पड़ा. पहला गोल दागने में मदद करने वाले संताना ने 21वें मिनट में ओडिशा की बढ़त को दोगुना करने में कोई गलती नहीं. स्पेनिश खिलाड़ी संताना ने कॉर्नर पर जैरी से मिले पास पर बॉल को गोल पोस्ट में डालकर ओडिशा को मैच में 2-0 से आगे कर दिया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की जहरीली हवा में मास्क लगाकर अभ्यास करते दिखे बांग्लादेशी खिलाड़ी, बताई ये वजह

32वें मिनट में मुंबई के पास अपने घर में पहला गोल करने का आसान मौका आया. कार्लोस ने बॉक्स के अंदर केवीन को बॉल थमाया, लेकिन उनका यह शॉट क्रॉसबार के ऊपर निकल गया और मेजबान टीम खाता खोलने से चूक गई. मैच में 2-0 की बढ़त लेने के बाद ओडिशा ने हाफ टाइम की समाप्ति से पहले ही एक और गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया. ओडिशा के लिए यह गोल दूसरे गोल में मदद करने वाले जैरी ने 41वें मिनट में किया. शुभम सारंगी ने बांई ओर से नंदकुमार सीकर को एक लंबा पास दिया. जैरी ने इसे अपने नियंत्रण में लेकर बॉल को गोल पोस्ट में डाल दिया.

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2020: स्कॉटलैंड और ओमान ने भी किया क्वालीफाई, यहां देखें सभी 16 टीमों की पूरी लिस्ट

आईएसएल के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी मैच के पहले हाफ में मुंबई सिटी एफसी ने तीन गोल खाए हैं. दूसरे हॉफ के शुरू होने के पांच मिनट बाद ही ओडिशा के डोरोंसो ने बॉक्स के अंदर केवीन को गिरा दिया. इस पर मुंबई को पेनाल्टी हासिल हुई और मोहम्मद लार्बी ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके मेजबान टीम का खाता खोल दिया. लार्बी ने यह गोल 51वें मिनट में किया. मुंबई का आईएसएल में यह 100वां गोल है. इसके दो मिनट बाद ही मुंबई की ओर से एक और पेनाल्टी की मांग की गई, जिसे खारिज कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर भड़कीं अनुष्का शर्मा, विराट सहित इन लोगों पर लगाए थे गंभीर आरोप

72वें मिनट में ओडिशा ने उस समय गोलों का चौका जड़ दिया जब संताना ने हेडर के जरिए जैरी से मिले पास पर मैच में अपना दूसरा गोल दागकर ओडिशा को 4-1 की शानदार बढ़त दिला दी. निर्धारित समय तक 4-1 की बढ़त लेने के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में गया, जहां मुंबई ने एक और गोल दागकर अपने हार के अंतर को कम कर दिया. मुंबई के लिए यह गोल बिपिन सिंह ने किया. इस तरह मुकाबला 4-2 से ओडिशा एफसी के पक्ष में रहा.

First Published : 31 Oct 2019, 10:58:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो