News Nation Logo

BREAKING

Banner

ISL 6: एटीके ने जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराया, अंकतालिका में मिला पहला स्थान

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर किया. 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनाल्टी मिली.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 Nov 2019, 11:42:52 PM
जमशेदपुर एफसी बनाम एटीके मैच

जमशेदपुर एफसी बनाम एटीके मैच (Photo Credit: https://twitter.com/JamshedpurFC)

नई दिल्ली:

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में यहां कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए मैच में एटीके ने जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हरा दिया. मैच में एटीके के लिए राय कृष्णा ने पेनाल्टी पर दो गोल दागे, जिसकी बदौलत टीम ने यहां जमेशदपुर एफसी को मात दी. जमशेदपुर को हराने के साथ ही 2 बार की चैंपियन एटीके के पास 4 मैचों में कुल 9 अंक हो गए हैं और वे अंकतालिका में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है. वहीं दूसरी ओर जमशेदपुर एफसी के पास 4 मैचों में 7 अंक ही हैं. आईएसएल के 6ठें सीजन नें जमशेदपुर की ये पहली हार है.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: लखनऊ के मैदान में मास्क लगाकर उतरे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी, प्रदूषण नहीं बल्कि ये थी वजह

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर किया. 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनाल्टी मिली, जिसे गोल में बदलकर कृष्णा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. 85वें मिनट में जमशेदपुर को भी पेनाल्टी मिली, जिसे गोल में बदलकर सर्गियो कास्टेल ने स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि 90वें मिनट में गोल कर इदु गार्सिया ने एटीके की जीत पक्की कर दी. पूर्व की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर समाप्त हुआ. दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI, 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया, सीरीज भी जीती

जमशेदपुर ने आठवें मिनट में एक अच्छा हमला किया. पीटी ने क्रॉस के जरिए गेंद को फारूख चौधरी के पास भेजा. चौधरी ने हेडर लिया लेकिन गेंद क्रासबार को हिट करते हुए बाहर चली गई. 38वें मिनट में मेहमान टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई. पीटी चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए. नोए एकोस्टा ने उनका स्थान लिया.

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ ने अपने 20वें जन्मदिन पर शेयर किया ये खास वीडियो, धमाकेदार वापसी का दिया भरोसा

यह मैच अपने असल रंग में दूसरे हाफ में पहुंचा. 47वें मिनट में एटीके का एक बड़ा हमला नाकाम चला गया. इसकी भरपाई करने के लिए मेजबानों ने 57वें मिनट में दोबारा हमला किया. मिडफील्ड में गेंद पाने के बाद कृष्णा तेजी से बाक्स में पहुंचे लेकिन शाट लेने से पहले ही टिरी ने उन्हें गिरा दिया. एटीके को पेनाल्टी मिली और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. एटीके ने 71वें मिनट में एक और हमला किया. इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनाल्टी हासिल की. बाक्स में गलत टैकल के कारण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला. कृष्णा ने इस मौके को भुनाकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया ने नागपुर में IAF के पायलटों से की मुलाकात, BCCI ने फोटो शेयर कर जाहिर की खुशी

घर से बाहर पहली बार खेल रही जमशेदपुर एफसी टीम बराबरी के लिए उतावली हो गई. इसी क्रम में उसने 85वें मिनट में हमला किया. अनस इदाथोदिका ने बाक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया. जमशेदपुर को पेनाल्टी मिली और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि इसके पांच मिनट बाद ही इदु गार्सिया ने कृष्णा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया.

First Published : 09 Nov 2019, 11:42:52 PM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×