logo-image

ISL 6: जमशेदपुर एफसी को 5-0 से रौंदकर चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में पहुंची एफसी गोवा

इस सीजन में 18 मैचों मे गोवा की यह 12वीं जीत है. इसके साथ उसके 39 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज एटीके एफसी (33) से छह अंकों की बढ़त ले चुकी है.

Updated on: 20 Feb 2020, 10:01 AM

जमशेदपुर:

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी एफसी गोवा बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 5-0 से हराते हुए एफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई. इस सीजन में 18 मैचों मे गोवा की यह 12वीं जीत है. इसके साथ उसके 39 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज एटीके एफसी (33) से छह अंकों की बढ़त ले चुकी है. गोवा के साथ-साथ एटीके और बेंगलुरू एफसी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. जमशेदपुर एफसी की 18 मैचों में यह आठवीं हार है. यह टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टरशायर के लिए खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

गोवा ने 11वें मिनट में ही फेरान कोरोमिनास के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. इस सीजन नें कोरो का यह 14वां गोल है और अब वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एटीके के राय कृष्णा की बराबरी पर आ गए हैं. गोवा ने इसके बाद 1-0 की बढ़त को कायम रखते हुए दूसरे हाफ में प्रवेश किया. दूसरे हाफ में 61वें मिनट में एफसी गोवा ने पहला बदलाव करते हुए एमे को बाहर किया और एइबान को मैदान पर उतारा.

ये भी पढ़ें- निर्भया मामला: दोषी विनय ने दिवार पर मारा सिर, घायल होने पर अस्पताल में भर्ती

62वें मिंनट में गोवा की ओर से बोउमोस ने एक जोरदार हमला किया लेकिन उनका प्रयास पोल से टकराकर दिशाहीन हो गया. 65वें मिनट में जमशेदपुर ने डेविड ग्रांडे को बाहर कर सीके विनीत को मैदान पर उतारा. बोउमोस ने 70वें मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह सफल रहे. बोउमोस ने लेन डोंगेल की मदद से गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. यह इस सीजन में बोउमोस का 10वां गोल है.

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु: ट्रक और यात्रियों से भरी बस की भीषण टक्कर, 19 लोगों की मौत

दूसरा गोल और जीत लगभग सुनिश्चित होते देख गोवा ने 73वें मिनट में कोरो को आराम देने का फैसला किया और इदु बेदिया को अंदर लिया गया. इसी बीच जैकीचंद सिंह ने 84वें मिनट में बोउमोस की मदद से गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया. मेजबान टीम तीसरे गोल के झटके से अभी सम्भली भी नहीं थी कि मोउतोर्दा फाल ने 87वें मिनट में स्थानापन्न बेदिया की मदद से गोल कर गोवा को 4-0 से आगे कर दिया. मेजबान टीम की फजीहत यही नहीं रुकी. दनादन दो गोल दागने के बाद गोवा ने एक और गोल कर अपनी बढ़त को 5-0 कर दिया. उसके लिए पांचवां गोल बोउमोस ने 90वें मिनट में किया.