logo-image

'20 साल बाद भी मुझे इस पर प्राउड होगा', धोनी के हाथों रन आउट होकर खुद को धन्य मान रहा है ये खिलाड़ी

IPL 2023 : जरा सोचिए कैसा लगेगा, अगर कोई बल्लेबाज रन आउट होकर भी खुश हो?

Updated on: 29 Apr 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : जरा सोचिए कैसा लगेगा, अगर कोई बल्लेबाज रन आउट होकर भी खुश हो? सुनने में हो सकता है अजीब लगे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी ध्रुव जुरेल CSK के खिलाफ खेले गए मैच में रन आउट हुए थे और अब उनका बयान आया है कि वह इससे काफी खुश हैं और उन्हें 20 साल बाद भी इसपर नाज होगा. असल में, इसके पीछे महेंद्र सिंह धोनी हैं, क्योंकि जुरेल को रन आउट करने वाले एमएस धोनी ही थे. तो आइए बताते हैं ध्रुव जुरेल ने क्या-क्या कहा है....

एमएस धोनी के हाथों रन आउट हुए थे जुरेल

IPL 2023 का 37वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में RR के युवा खिलाड़ी ध्रुव जुरेल ने सिर्फ 15 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 34 रन जड़े थे. वह तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी 20वें ओवर की चौथी गेंद पर माही ने फुर्ती दिखाते हुए ध्रुव जुरेल को रन आउट किया था. राजस्थान रॉयल्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर की थी, जिसमें उनसे पूछा गया कि, धोनी ने आपको रन आउट किया तो आशीर्वाद मिला, इसपर आप क्या कहेंगे? इसपर जुरेल ने दिल जीतने वाला जवाब दिया और कहा, 

"आशीर्वाद का तो पता नहीं, लेकिन जब मैं आज से 20 साल बाद भी स्कोरकार्ड देखूंगा कि, धोनी सर ने मुझे रन आउट किया है, तो मुझे प्राउड फील होगा. मेरा नाम स्कोर में होगा और साथ ही धोनी सर का भी नाम होगा. बस मेरे लिए इतना ही काफी है."

ध्रुव जुरेल का रहा है शानदार प्रदर्शन

युवा खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के भरोसे को बरकरार रखते हुए अब तक शानदार बल्लेबाजी की है. IPL 2023 में जुरेल ने निचले क्रम में 7 मैचों में 196.97 की स्ट्राइक रेट से 130 रन बनाए हैं. खास बात ये रही है  जुरेल 7 पारियों में से 3 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं, जो ये दर्शाता है कि उन्हें उनके विकेट की कीमत अच्छी तरह मालूम है. 

राजस्थान ने दी थी चेन्नई को मात

राजस्थान रॉयल्स कमाल के फॉर्म में है. उन्होंने अब तक IPL 2023 में 8 मैच खेले हैं. जिसमें 5 में जीत अपने नाम की है और 10 अंकों के साथ टेबल टॉपर बनी हुई है. पिछले मैच की बात करें, तो राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग्स को 32 रन से हराया था. इतना ही नहीं जब इस सीजन दोनों टीमें पहली बार टकराईं थीं, तब भी राजस्थान ने ही बाजी मारी थी.