logo-image

DC vs SRH के सामने है करो या मरो की स्थिति, जानिए कौन लेगा प्लेइंग-XI में वॉशिंगटन सुंदर की जगह

टूर्नामेंट का 40वां मुकाबला DC VS SRH के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये दोनो टीमें बॉटम में हैं और कहीं ना कहीं ये मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति में खेला जाएगा.

Updated on: 29 Apr 2023, 06:30 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. टूर्नामेंट का 40वां मुकाबला DC VS SRH के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये दोनो टीमें बॉटम में हैं और कहीं ना कहीं ये मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति में खेला जाएगा. हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन बन जाएगा. एक ओर जहां, दिल्ली पिछले 2 मैच जीतकर आ रही है, वहीं SRH अपने लगातार 3 मैच हारकर आ रही है. तो आइए आपको मैच से पहले इससे जुड़ी हर जरूरी जानकारी बताते हैं....

कैसी होगी पिच?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए बेहतरीन होती है. बाउंड्री छोटी होने से बल्लेबाजों का काम और भी आसान हो जाता है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 200 का स्कोर, बोर्ड पर लगाना होगा. वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी, क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो जाती है. इस मैदान पर पिछले 3 मैचों की बात करें, तो चेज करने वाली टीम ने ही बाजी मारी है.

क्या कहते हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड्स?

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आईपीएल में कुल 22 मैच खेले गए हैं। जहां, दोनों ही टीमों ने 11 मैच जीते हैं. ऐसे में हेड टू हेड रिकॉर्ड्स को देखकर कुछ भी कहना मुश्किल है. DC और SRH के ही लिए ही ये मैच करो या मरो का होगा, इसलिए ये दोनों ही टीमें अपनी प्लेइंग-XI के साथ मैदान पर उतरकर 100% देना चाहेंगी.

बता दें, IPL 2023 में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आईं थीं, तो एक लो स्कोरिंग मैच देखने को मिला था. जिसे दिल्ली ने 7 रन से जीता था. 

प्लेइंग-XI में संभव हैं बदलाव?

SRH के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में अब एडेन मार्करम मयंक डागर को प्लेइंग-इलेवन में शामिल कर सकते हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स में बदलाव मुश्किल है, क्योंकि वह लगातार पिछले 2 मैच जीतकर आ रहे हैं. 

मौसम का हाल?

दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले इस अहम मुकाबले को बारिश प्रभावित कर सकती है. दिल्ली में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और मौसम पूर्वानुमान की मानें तो, 15 से 38% बारिश के चांसेस हैं. ऐसे में इस मैच को मौसम की मार पड़ सकती है.