News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : गुवाहाटी में 27 से 29 फरवरी तक अभ्यास करेगी राजस्थान रॉयल्स

बीसीसीआई ने हालांकि फ्रेंचाइजी के फैसले का समर्थन किया है और साफ तौर पर कहा था कि दूसरे गृहनगर की अपील करने में फ्रेंचाइजी ने किसी भी तरह से नियमों का उल्लंघन नहीं किया है.

IANS | Updated on: 26 Feb 2020, 11:28:58 AM
आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स

आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के दो आईपीएल (Indian Premier League 2020) मैचों के गुवाहाटी (Guwahati Cricket Ground) में आयोजित करने के मामले पर 17 मार्च को सुनवाई कर फैसला सुनाएगा. इसी बीच फ्रेंचाइजी ने फैसला किया है कि वह गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Stadium) में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन करेगी, जो उसे उसके संभावित दूसरे गृहनगर की परिस्थितियों को समझने में मदद करेगा. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी 27 से 29 फरवरी के बीच गुवाहाटी में अभ्यास करेंगे, जिनमें रोबिन उथप्पा भी शामिल होंगे. इस शिविर को फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भारूचा (Zubin Bharucha) और बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार (Amol Majumdar) व फील्डिंग कोच दिशांत यागनिक (Dishant Yagnik) की देखरेख में आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : अब इस खिलाड़ी ने की टीम इंडिया की आलोचना, जानिए क्‍या कहा

सूत्र ने कहा, खिलाड़ी गुरुवार से शनिवार तक शिविर में हिस्सा लेंगे. इसमें उथप्पा भी शामिल होंगे. घरेलू क्रिकेट के कुछ अन्य बड़े नाम भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन यह इस पर भी निर्भर करता है कि वह अपनी प्रदेश की रणजी टीमों के साथ कहां हैं, क्योंकि अभी रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल शुरू होने वाले हैं. इस शिविर के पीछे का मकसद यह है कि हम परिस्थितियों को समझ सकें, क्योंकि अगर अदालत से हमें मंजूरी मिल जाती है तो यह हमारा दूसरा गृहनगर होगा. राजस्थान रॉयल्स के अपने कुछ घरेलू मैचों को स्थानांतिरत करने के फैसले के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की गई थी, जिस पर उच्च न्यायालय 17 मार्च को सुनवाई कर फैसला सुनाएगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : भारत की इस खिलाड़ी ने वन डे में चटका दिए दसों विकेट, हैट्रिक भी अपने नाम की

बीसीसीआई ने हालांकि फ्रेंचाइजी के फैसले का समर्थन किया है और साफ तौर पर कहा था कि दूसरे गृहनगर की अपील करने में फ्रेंचाइजी ने किसी भी तरह से नियमों का उल्लंघन नहीं किया है. कुछ दिन पहले जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक, रॉयल्स की टीम को दो अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और पांच अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है. यह दोनों मैच या तो जयपुर या गुवाहाटी में आयोजित होने हैं. इसके बाद नौ अप्रैल को रायल्स को जयपुर या गुवाहाटी में कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी करनी हैं.
इससे पहले, फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा था कि टीम के कुछ मैच गुवाहाटी में आयोजित करने के पीछे कई कारण हैं और यह सिर्फ कमाई के लिए नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा था, इसमें कोई छुपाने वाली बात नहीं है कि जो कमाई की जाएगी वो एक मुद्दा है, लेकिन यह हमारे घर के मैच गुवाहाटी ले जाने का एक मात्र कारण नहीं है. हम खेल को पूर्वोत्तर के इलाके में बढ़ाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर के रनों के पहाड़ को कौन करेगा पार, देखना चाहते हैं इंजमाम उल हक

गुवाहाटी में कई लोग राजस्थान के भी हैं और हमें लगता है कि अगर वे लोग अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को सामने देख सकेंगे तो यह अच्छा होगा. अधिकारी ने कहा, इसके अलावा, हम पूर्वोत्तर में जमीनी स्तर पर काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. आप देख सकते हैं कि वहां अकादमियां खोली जा चुकी हैं. इसलिए हम स्थानीय खिलाड़ियों के पास खेल को ले जा रहे हैं. यह मत भूलिए कि रियान पराग स्थानीय खिलाड़ी हैं जो स्टार हैं. हम किसी के खिलाफ नहीं हैं और हम समझते हैं कि अदालत भी हमें समझेगी कि हम कुछ मैच बाहर ले जाकर किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचा रहे हैं.

First Published : 26 Feb 2020, 11:28:58 AM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×