News Nation Logo
Banner

IPL 2019, KXIP vs RCB : पंजाब के खिलाफ आज उसके घर में पहली जीत की भूख मिटाने उतरेगी बेंगलोर

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में बेंगलोर की कोशिश बीते 6 मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ने की होगी.

IANS | Updated on: 13 Apr 2019, 10:43:42 AM
विराट कोहली-रविचंद्रन अश्विन

विराट कोहली-रविचंद्रन अश्विन

मोहाली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में अपनी पहली जीत के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आज किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर बेंगलोर की कोशिश बीते छह मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ने की होगी.

यह भी पढ़ें- IPL12, KKR vs DC: कोलकाता में शिखर धवन ने दिखाया दम, 7 विकेट से जीती दिल्ली

बेंगलोर (Bangalore) अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है और लगातार छह हार उसे मिली हैं. वह अंकतालिका में सबसे नीचे 8वें स्थान पर हैं. लगातार तीसरी साल विजडन के लीडिंग क्रिकेटर चुने गए कोहली जानते हैं कि बचे आठों मैचों में सभी में सिर्फ जीत ही उनकी किस्मत बदल सकती है. कोहली की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लड़खड़ाती दिखी है. कोहली और उनके साथी अब्राहम डिविलियर्स ने हालांकि अपनी क्लास दिखाई है, लेकिन कोई और उनका साथ देता नहीं दिखा है. यह इस टीम की कमजोरी भी है कि टीम काफी हद तक कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर रहती है.

यह भी पढ़ें- World Cup के लिए टीम चयन से पहले विजय शंकर ने कही मन की बात, जानें क्या बोले

वहीं गेंदबाजी में बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल के अलावा कोई और गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 33 गेंदों पर 41 रन बनाए थे तो वहीं मोइन अली ने 18 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली थी. इस सीजन में अब तक एक भी जीत न दिला पाने पर विराट कोहली (Virat Kohli) की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं. टीम की फिल्डिंग भी सही नहीं रही है. लगभग हर मैच में टीम के खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं.

वहीं, अगर किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की बात की जाए तो अपने पिछले मैच में पंजाब ने लोकेश राहुल के पहले आईपीएल शतक के दम पर 197 का स्कोर जरूर बनाया था, लेकिन पोलार्ड के तूफान के सामने उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके थे. पोलार्ड ने 31 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेल पंजाब के मुंह से जीत छीन ली थी.

यह भी पढ़ें- IPL12, RR vs CSK: धोनी के बचाव में उतरे मैच रेफरी, कही यह बड़ी बात

हालांकि मुंबई के मैच को छोड़ दिया जाए तो रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली टीम से पार पाना अधिकतर टीमों से लिए टेढ़ी खीर ही रहा है. पंजाब ने अपने सात मैचों में चार में जीत हासिल की है और घर में उसने अपनी बादशाहत को कायम रखा है.

टीमें :
पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन.

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

यह वीडियो देखें-

First Published : 13 Apr 2019, 10:43:40 AM

For all the Latest Sports News, Indian Super League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो