logo-image

IPL 2022 : चहल ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड बड़े-बड़े गेंदबाज ना बना सके!

Yuzi Chahal in IPL 2022 : आईपीएल 2022 में युज़वेंद्र चहल कुछ और ही अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. जिस तरीके से यह गेंदबाज विकेट पर विकेट निकाले जा रहा है उस हिसाब से लग रहा है कि ये कुछ और ही मूड में है.

Updated on: 21 May 2022, 12:07 PM

नई दिल्ली :

Yuzi Chahal in IPL 2022 : आईपीएल 2022 में युज़वेंद्र चहल कुछ और ही अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. जिस तरीके से यह गेंदबाज विकेट पर विकेट निकाले जा रहा है उस हिसाब से लग रहा है कि ये कुछ और ही मूड में है. कल आईपीएल 2022 का 68 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR)  के बीच खेला गया. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान की टीम ने 5 विकेट से मात दे दी. राजस्थान की तरफ से यशस्वी जयसवाल, रविंद्रचंद्र अश्विन ने शानदार खेल दिखाया. लेकिन साथ में युज़वेंद्र चहल ने भी अपना जादू बिखेरा.

दरअसल चहल ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके और ऐसा करते ही उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बना डाला. यह रिकॉर्ड से पहले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह के नाम था. आपको बताते चलें कि चहल अभी तक 26 विकेट ले चुके हैं और उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंचे चुकी है ऐसे में यह विकेट का आंकड़ा और आगे जा सकता है.

हरभजन सिंह की बात करें तो साल 2013 में हरभजन ने मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए उस सीजन 24 विकेट झटके थे. यानी ये रिकॉर्ड 9 साल तक रहा लेकिन अब चहल ने 14 मैचों में 430 रन देकर 26 विकेट हासिल करके इस रिकॉर्ड को तोड़ डाला है.