News Nation Logo
भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की टीम प्रभाकर के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है सभी गवाहों के कॉल डिटेल की जांच हो: नवाब मलिक सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव पेगासस जासूसी मामले की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश कोविड के चलते दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ PIL दायर, ड्रग्स केस में टिप्पणी से रोकने की मांग पंजाब में दिवाली पर 2 घंटे पटाखे चलाने की इजाजत, रात 8 से 10 बजे तक कर सकेंगे आतिशबाजी अक्टूबर महीने में 20वीं बार महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पीएम मोदी आज ईस्ट एशिया समिट को संबोधित करेंगे, वर्चुअली होंगे शामिल

IPL 2021: रिद्धिमान साहा ने आईपीएल में पूरा किया 2000 रन

साहा ने आईपीएल के 127वें मैच में 2000 रन पूरे कर लिए हैं. इस मैच में उन्होने 18 रनों की पारी खेली.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Sep 2021, 09:15:03 PM
SAHA

SAHA IPL (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के दूसरे फेज का चौथा मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बिना खाता खोले ही एनरिज नॉर्टजे का शिकार होकर पवेलियन वापस चले गये. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने भी 18 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार हो गये. साहा ने अपने इस छोटी पारी में दो चौका और एक छक्का लगाया. ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल में 2000 रन भी पूरा कर लिया. साहा ने 2000 रन 127 मैचों में पूरा किय़ा. 
ऋद्धिमान साहा का आईपीएल में 2005 रन हो गया है. ऋद्धिमान साहा के औसत की बात करें तो इस दौरान इनका औसत 25.06 का रहा है. वहीं स्ट्राइक रेट की बात करें तो उनका स्ट्राइक रेट 130.96 का है. साहा ने आईपीएल में एक शतक भी जड़ा है. इस दौरान उन्होने आठ अर्दशतक भी लगाया है. जबकि साहा के बल्ले से दो हजार रन पूरा करने में 186 चौके निकले हैं. वहीं उन्होने 66 छक्का भी जड़ा है.

इस सीजन में साहा के बल्ले से तीन मैचों में 26 रन निकले हैं. साहा को इस सीजन में ज्यादा मौका नहीं मिला है. जिससे साहा को बल्लेबाजी करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. आईपीएल में साहा के बल्ले से सबसे ज्यादा रन साल 2014 में निकला था. इस सीजन में साहा ने 17 मैचों में 362 रन बनाए थे. उनका बेस्ट स्कोर इसी सीजन में लगा था. उन्होने 115 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस सीजन में उनका स्ट्राइक रेट भी बेहतर था. उन्होने इस सीजन में 145 के उपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. पिछले सीजन में साहा ने 4 मैचो में 214 रनो की पारी खेली थी. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139.86 की बल्लेबाजी की थी. चार मैचों में साहा के बल्ले से दो अर्दशतक निकले थे. साहा छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 127 मैचों में 2000 रन बना पाये हैं.  साहा जब-जब भी सलामी बल्लेबाजी करने उतरे हैं तो अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करते हैं. आज के मैच की बात करें तो उनपर अतिरिक्त दबाव साफ झलक रहा था. यही कारण है कि वो जल्दी आउट हुए.   
    

 

First Published : 22 Sep 2021, 09:15:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL IPL2021 SRH DC