logo-image

WPL 2023: हार के साथ खत्म हुआ RCB का सफर, मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट से हराया

126 लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को यास्तिका भाटिया हेली मैथ्यूज ने अच्छी शुरुआत दिलाई. 53 के स्कोर पर मुंबई को पहला झटका श्रेयंका पाटिल ने दिया. उन्होंने यास्तिका भाटिया को 30 रनों के स्कोर पर मंधाना के हाथों कैच कराया. मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका

Updated on: 21 Mar 2023, 06:44 PM

नई दिल्ली:

Women's Premier league Final: वीमेंस प्रीमियर लीग में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने लीग के अपने आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराया है. मुंबई इंडियंस अपने 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 125 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई इंडियंस 16.3 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 129 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया.  

मुंबई इंडियंस की फाइनल में एंट्री

126 लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को यास्तिका भाटिया हेली मैथ्यूज ने अच्छी शुरुआत दिलाई. 53 के स्कोर पर मुंबई को पहला झटका श्रेयंका पाटिल ने दिया. उन्होंने यास्तिका भाटिया को 30 रनों के स्कोर पर मंधाना के हाथों कैच कराया. मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका हेली मैथ्यूज के रूप में लगा. मैथ्यूज ने 17 गेंदों का सामना करते हुए  24 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: Smriti Mandhana WPL 2023: मंधाना की 1 रन की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, RCB ने इतना चुकाया

मुंबई इंडियंस को 9वें और 10वें ओवर में लगातार दो बड़े झटके लगे. नौवें ओवर में आशा शोभना ने नताली सीवर ब्रंट को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच कराया. सीवर 7 गेंदों का सामना करते हुए 13 रन बनाकर आउट हुईं. उनके बाद एलिस पेरी ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपना शिकार बनाया. एलिस ने हरमनप्रीत को क्लीन बोल्ड कर दिया. वह 5 गेंद में सिर्फ दो रन बना सकी. इसके बाद मुंबई को बीच के ओवरों में लगातार कुछ झटके लगे, लेकिन फिर टीम ने 16.3 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 129 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले KKR के इस मिस्ट्री बॉलर ने बरपाया कहर, 7 ओवर में बिना एक भी रन दिए झटके 7 विकेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत खराब रही थी. पहले ही ओवर में सोफी डिवाइन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई. कप्तान स्मृति मंधाना भी कुछ खास नहीं कर पाईं. अमेलिया कर ने उन्हें विकेटकीपर यास्तिका भाटिया के हाथों कैच कराया. मंधाना 24 रन बना सकीं. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने 20 ओवर में 125 रन ही बना सकी.