logo-image

World Cup 2022: इंग्लैंड ने दी भारत को चार विकेट से मात

महिला वन डे विश्व कप (ICC Women World Cup 2022) में इंग्लैंड (England) ने भारत (India) को चार विकेट से हरा दिया है.

Updated on: 16 Mar 2022, 12:15 PM

नई दिल्ली:

महिला वन डे विश्व कप (ICC Women World Cup 2022) में इंग्लैंड (England) ने भारत (India) को चार विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 36.2 ओवर में 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी लेकिन जवाब में इंग्लैंड (England) की टीम ने 31.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. यह भारतीय टीम की वर्ल्ड कप (World Cup 2022) में दूसरी हार है. इससे पहले टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड ने हराया था. भारत और इंग्लैंड की महिला टीम वर्ल्ड कप में आमने- सामने है. मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी में भारतीय टीम सिर्फ 134 रन बनाकर सिमट गई.

भारतीय महिला टीम इस बार मैदान पर अपना शानदार प्रदशन नहीं दे पाई है. इसके पहले वेस्ट इंडीज (West Indies) के खिलाफ वाले मुकाबले में भारतीय टीम के तरफ से दो शतक लगे थे. लेकिन आज के मैच में महिला भारतीय टीम 40 से ऊपर के रन भी नहीं बना पाई.  भारतीय टीम का न्यूज़ीलैंड में चल रहे वर्ल्ड कप का यह चौथा मुकाबला था. टीम इंडिया ने इससे पहले खेले गए तीन में से दो मैच अभी तक जीत हैं जिसमें एक मैच भारतीय टीम हार गई है.

यह भी पढ़ें : इस खिलाड़ी को नहीं मिल रही भारतीय टीम में जगह आखिर क्या है वजह?

बाकी दो मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) और वेस्ट इंडीज (West Indies)  को मात दी थी. जिसमें टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन दिया थ. पॉइंट्स टेबल (Points table) की अगर बात करें तो आपको बता दें की भारतीय टीम दो मैच जीत और दो मैच हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है. उम्मीद है कि महिला भारतीय टीम अगले मुकाबले में एक बार फिर जीत हासिल करेगी.