logo-image

BCCI जल्द कर सकती है महिला आईपीएल का ऐलान! फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

महिला आईपीएल को लेकर काफी वक्त से चर्चा चल रही है. जिसका शुभारंभ जल्द हो सकता है.

Updated on: 18 Apr 2022, 10:40 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच जारी है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के 15वें सीजन के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. अब फैंस जल्द ही महिला आईपीएल (Women's IPL) का भी लुत्फ उठाते हुए नजर आ सकते हैं. आपको बता दें कि महिला आईपीएल को लेकर काफी वक्त से चर्चा चल रही है. जिसका शुभारंभ जल्द हो सकता है. 

आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) अपने पिछली बैठक में इसकी योजना बना ली थी. इतना ही नहीं टूर्नामेंट के प्रारूप और इसे कैसे आयोजित किया जाएगा, इस पर चर्चा भी हो गई है. बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि अगले साल से महिला आईपीएल (Women's IPL) का आयोजन किया जाएगा.

मिली जानकारी के मुताबिक महिला आईपीएल (Women's IPL) अगले साल यानि 2023 से खेला जा सकता है. इसको लेकर कुछ फ्रेंचाइजी पहले ही दिलचस्पी दिखा चुकी हैं. फ्रेंचाइजियां टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्सुक हैं. उम्मीद है कि टूर्नामेंट छह टीमों के साथ आयोजित किया जा सकता है. 

महिला आईपीएल (Women's IPL) के लिए नीलामी और टूर्नामेंट के कई अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की योजना बनाई जा रही है. आपको बता दें कि जब से ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश (Women's Big Bash) की शुरुआत हुई है, तब से बीसीसीआई (BCCI) पर महिला आईपीएल को लेकर काफी दबाव है. आपको बता दें कि पिछले एक-दो सीजन से इस पर काम कर रहा है. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से अभी वक्त लग रहा है. 

यह भी पढ़ें: देखें IPL के 15 साल के यादगार लम्हे, फैंस के लिए BCCI ने जारी किया वीडियो

बीसीसीआई (BCCI) का कहना है कि सब कुछ कागजों पर है. सब कुछ व्यवस्थित होने में समय लगेगा. ऐसे कई पहलू हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है. वे अगस्त में महिला आईपीएल (Women's IPL) शुरू कर सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से अस्थायी है. सब कुछ फाइनल होने के बाद वे आधिकारिक घोषणा करेंगे. आधिकारिक मुहर के लिए एजीएम में भी इस मामले पर चर्चा की जाएगी.