logo-image

WPL Auction 2023: बाबर आजम से ज्यादा हुई स्मृति मंधाना की सैलरी, फैंस ने PSL का उड़ाया मजाक

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. पाकिस्तान सुपर लीग में वह अभी पेशावर जाल्मी के लिए खेल रहे हैं.

Updated on: 14 Feb 2023, 01:07 PM

नई दिल्ली:

WPL Auction 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) के पहले सीजन का ऑक्शन सोमवार को समाप्त हुआ. यहां 5 फ्रेंचाइजियों ने कुल 60 लाख करोड़ रुपये खर्च किए 87 खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. इन 87 खिलाड़ियों में से 20 खिलाड़ी ऐसी रहीं, जिन्हें एक करोड़ से ज्यादा दाम मिले. इस ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा और कुछ खिलाड़ी तो इतना मालामाल हो गए कि उन्होंने पुरुष क्रिकेटर्स को भी पछाड़ दिया है. टीम इंडिया (Team India) की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने सबको पीछे छोड़ दिया है और वह 3.40 करोड़ के दाम में सबसे महंगी महिला क्रिकेटर बनी हैं.

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw ने वैलेंटाइन डे पर किया प्यार का इजहार, चुपके से इस एक्ट्रेस के साथ कर ली शादी

बाबर आजम से भी डबल हुई स्मृति की सैलरी

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में वह अभी पेशावर जाल्मी के लिए खेल रहे हैं. बाबर की पीएसीएल की फीस 1.50 लाख डॉलर है. पाकिस्तानी रुपयों के हिसाब से यह राशि 3.60 करोड़ के पार जाती है लेकिन अगर भारतीय रुपयों में इसका हिसाब करें तो यह 1.50 करोड़ से कम ही है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd Test: 3 साल से बेहद खराब है Virat kohli का औसत, क्या दिल्ली टेस्ट में करेंगे सुधार?

वहीं को आईपीएल के पहले सीजन के लिए 3.40 करोड़ रुपये मिले हैं. स्मृति के लिए लगभग सभी टीमों ने बोली लगाई है, आखिरी में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच जंग देखने को मिली, लेकिन अंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बाजी मारी. उन्हें आरसीबी अपनी टीम का कप्तान भी बना सकती है. अब फैंस सोशल मीडिया पर पाकिस्तान सुपर लीग का मजाक उड़ा रहे हैं.

हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने खरीदा

टीम इंडिया (Team India) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा है.  इसके अलावा मुंबई ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड की नैट सिवर ब्रंट को 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा.  भारतीय खिलाड़ियों में दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा रही. यूपी वारियर्स ने उन्हें 2.6 करोड़ में खरीदा.

बता दें कि वीमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के ऑक्शन के लिए टीमों की बजट सिर्फ 12 करोड़ रुपये थे फिर भी खिलाड़ियों जमकर पैसों की बरसात हुई है. 1 करोड़ से ज्यादा कीमत वाली इन 20 खिलाड़ियों में से 7 खिलाड़ियों को दो करोड़ से ज्यादा की कीमत मिली. इसमें से 4 खिलाड़ियों को जहां दो करोड़ से ज्यादा कीमत मिली है वहीं 3 खिलाड़ियों को तीन करोड़ से ज्यादा की कीमत मिली.

ये खिलाड़ी रही सबसे महंगी

1. स्मृति मंधाना (भारतीय बल्लेबाज): 3.40 करोड़ रुपए (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

2. एश्ले गार्डनर (ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर): 3.20 करोड़ रुपए (गुजरात जायंट्स)

3. नताली सिवर (इंग्लिश ऑलराउंडर): 3.20 करोड़ रुपए (मुंबई इंडियंस)

4. दीप्ति शर्मा (भारतीय ऑलराउंडर): 2.60 करोड़ रुपए (यूपी वारियर्स)

5. जेमिमा रोड्रिगेज (भारतीय बल्लेबाज): 2.20 करोड़ रुपए (दिल्ली कैपिटल्स)

6. बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज): 2 करोड़ रुपए (गुजरात जायंट्स)

7. शेफाली वर्मा (भारतीय बल्लेबाज): 2 करोड़ रुपए (दिल्ली कैपिटल्स)