logo-image

WPL 2023: मिताली राज और झूलन गोस्वामी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, निभाएंगी ये भूमिका

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women Premier league 2023) की तैयारियां तेज हो गईं हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में मीडिया राइट्स से 951 करोड़ की कमाई की थी. इसके बाद पांच टीमों के लिए ऑक्शन से बीसीसीआई ने 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई की...

Updated on: 29 Jan 2023, 07:59 AM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women Premier league 2023) की तैयारियां तेज हो गईं हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में मीडिया राइट्स से 951 करोड़ की कमाई की थी. इसके बाद पांच टीमों के लिए ऑक्शन से बीसीसीआई ने 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई की. विमेंस आईपीएल में बीसीसीआई मालामाल हो गया है. विमेंस प्रीमियर लीग की पांच टीमें अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड, इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड और कापरी ग्लोबर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने टीमें हासिल की. अब विमेंस आईपीएल में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ियों को बड़ी जिम्मेदारी के ऑफर आ रहे हैं. 

मिताली राज डब्ल्यूपीएल में अहमदाबाद की बनेंगी मेंटॉर 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women Premier league 2023) लीग का पहला सीजन होगा. ऐसे में सभी की यही चाहत होगी कि ऐतिहासिक बनाया जाए. भारतीय टीम की दो पूर्व महिला खिलाड़ियों को विमेंस में आईपीएल फ्रेंचाइजियां बड़ी जिम्मेदारी के लिए ऑफर कर रही हैं. भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को अहमदाबाद ने मेंटॉर और सलाहकार के तौर पर नियुक्त किया है. मिलाती राज भारतीय महिला टीम की दूसरी सचिन तेंदुलकर के नाम से जानी जाती थी. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने का उनको लंबा अनुभव है. जिसका फायदा अहमदाबाद को मिलने वाला है. 

झूलन गोस्वामी को दिल्ली ने दिया ऑफर 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women Premier league 2023) में दिल्ली कैपिटल्स ने भारतीय महिला टीम की पूर्व दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को कोचिंग का ऑफर दिया है. झूलन गोस्वामी ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. उनके पास भी क्रिकेट का काफी लंबा अनुभव है. झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के अनुभव का लाभ दिल्ली के मिलेगा. उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने का उनको अनुभव है. महिला टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 68 मैचों की 67 पारियों में 56 विकेट अपने नाम किया है. वह विमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली को मजूत करती नजर आएंगी. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, जानें कौन हो सकता है टॉप पर

कुछ और पूर्व खिलाड़ियों को मिल सकती है जिम्मेदारी 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women Premier league 2023) के लिए जिस तरह से इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों को बड़ी जिम्मेदारी मिलती हुई दिख रही है. उम्मीद है कि फ्रेंचाइजियां कुछ और पूर्व खिलाड़ियों को भी कोच और मेंटॉर के लिए ऑफर कर सकती हैं. फैंस में विमेंस प्रीमियर लीग की काफी उत्सुकता है. क्योंकि पुरुष खिलाड़ियों की ही तरह अब महिला खिलाड़ी भी क्रिकेट के महाकुंभ में अपने टैलेंट को दिखाती हुई नजर आएंगी. इंडियन प्रीमियर लीग और महिला प्रीमियर लीग में कुछ नियमों में बदलाव भी देखने को मिलेगा.