News Nation Logo
Banner

Women IPL 2019: फाइनल की जंग में मिताली से भिड़ेंगी हरमनप्रीत कौर, रन रेट ने मंधाना को किया बाहर

फाइनल में वेलोसिटी (Velocity) का सामना सुपरनोवाज (Supernovas) की टीम के साथ ही शनिवार को होगा.

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 10 May 2019, 11:13:13 AM
Women IPL 2019: फाइनल की जंग में मिताली से भिड़ेंगी हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली:  

वेलोसिटी (Velocity) की टीम गुरुवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज मैच में सुपरनोवाज (Supernovas) के हाथों 12 रनों से हार के बावजूद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही. फाइनल में वेलोसिटी (Velocity) का सामना सुपरनोवाज (Supernovas) की टीम के साथ ही शनिवार को होगा. सुपरनोवाज (Supernovas) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 77) की अर्धशतक की मदद से तीन विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया और फिर वेलोसिटी (Velocity) को निर्धारित ओवरों में तीन विकेट पर 130 रनों पर रोक दिया. 

सुपरनोवाज (Supernovas) के दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक रहा और वह तीन टीमों की अंकतालिका में शीर्ष पर रहा. वहीं, वेलोसिटी (Velocity) के भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर रही. 

ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) की टीम भी दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर रही. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते शीर्ष दो टीमें ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाई.

और पढ़ें: विराट कोहली के पास एम एस धोनी जैसी मैच पढ़ने की काबिलियत नहीं: कोच

सुपरनोवाज (Supernovas) से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी (Velocity) की शुरुआत खराब रही और टीम ने 21 रन के अंदर ही हायले मैथ्यूज (11) और शेफाली वर्मा (2) का विकेट खो दिया. 

इसके बाद डेनियल व्याट (43) और वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 30) ने तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला. व्याट ने 33 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. 

वेलोसिटी (Velocity) को मैच जीतने के लिए अंतिम 24 गेंदों पर 43 रन बनाने थे लेकिन टीम तीन विकेट पर 130 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी. कप्तान मिताली राज ने 42 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली. कृष्णामूर्ति ने 29 गेंदों पर तीन चौके लगाए. सुपरनोवाज (Supernovas) की ओर से राधाव यादव, अनूजा पाटिल और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला.

और पढ़ें: बॉल टेंपरिंग मामले के बाद सुधर गई टीम ऑस्ट्रेलिया, 7 साल में पहली बार मिली ‘क्लीन शीट’ 

इससे पहले, सुपरनोवाज (Supernovas) ने जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 77) की अर्धशतक की मदद से तीन विकेट पर 142 रनों का स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया. 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज (Supernovas) के लिए प्रिया पूनिया (16) और चमारी अटापट्टु (31) ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवरों में 29 रन जोड़े. पूनिया ने 16 गेंदो पर दो चौके और अटापट्टु ने 38 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए. 

पूनिया को शिखा पांडे ने जबकि अटापट्टु को एमिला केर ने आउट किया. अटापट्टु ने रोड्रिग्स के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. रोड्रिग्स ने 31 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया. रोड्रिग्स ने 48 गेंदों की नाबाद पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

और पढ़ें: IPL12, DC vs CSK: फाइनल की राह में दिल्ली के सामने चेन्नई की चुनौती 

अटापट्टु के आउट होने के बाद रोड्रिग्स ने सोफी डिवाइन के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी कर सुपरनोवाज (Supernovas) को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. डिवाइन ने 14 गेंदों पर नौ जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पांच गेंदों पर नाबाद एक रन का योगदान दिया. वेलोसिटी (Velocity) की ओर से एमिला केर ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट लिया.

First Published : 10 May 2019, 11:13:13 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.