logo-image

Women IPL : मिताली राज और खिलाड़ियों ने महिला आईपीएल पर सौरव गांगुली को कहा धन्‍यवाद

तीन टीमों के महिला आईपीएल का प्रस्ताव रविवार को होने वाली आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक में रखा जाएगा. यह टूर्नामेंट भी संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा.

Updated on: 02 Aug 2020, 06:32 PM

New Delhi:

तीन टीमों के महिला आईपीएल (Women IPL) का प्रस्ताव रविवार को होने वाली आईपीएल गवर्निग काउंसिल (IPL Governing Council) की बैठक में रखा जाएगा. यह टूर्नामेंट भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (IPL in UAE) में खेला जाएगा, जहां पुरुष आईपीएल खेला जाएगा. इसकी तारीखों पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि हम इसे देख रहे हैं. गवर्निग काउंसिल की बैठक में तीन महिला टीमों के आईपीएल का प्रस्ताव रखा जाएगा. हम हमेशा आईपीएल के नॉकआउट दौर के दौरान महिला T20 मैच कराते आए हैं और इस बार भी हम इस विंडो की कोशिश करेंगे. आईपीएल का 13वां सीजन इस बार कोरोनावायरस के कारण यूएई में होना तय हुआ है. अब बीसीसीआई एक छोटा महिला आईपीएल भी कराने को लेकर विचार कर रही है. बीसीसीआई बीते दो सीजनों के महिला टी-20 मैच जिन्हें चैलेंजर सीरीज के तौर पर जाना जाता है, आयोजित करती आ रही है और इस बार भी उसकी कोशिश ऐसा ही कुछ करने की है.

यह भी पढ़ें ः IPL : CSK की सफलता के लिए राहुल द्रविड़ और श्रीनिवासन ने इस खिलाड़ी को दिया श्रेय, जानें नाम और काम

उधर भारतीय महिला एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज सहित अन्य क्रिकेटरों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की इस घोषणा का स्वागत किया है. मार्च में विश्व T20 के फाइनल के बाद से महिला टीम ने कोई मैच नहीं खेला है. सिर्फ एकदिवसीय फॉर्मेट में खेलने वाली मिताली राज पिछली बार राष्ट्रीय टीम की ओर से नवंबर में खेली थी. इंग्लैंड का दौरा रद्द होने के बाद महिला टीम को फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले अधिक क्रिकेट खेलने को नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः BCCI ने दस महीने से नहीं दी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को सैलरी! जानें खिलाड़ियों की लिस्‍ट और पेमेंट

सौरव गांगुली की घोषणा से हालांकि कुछ चिंताएं कम हुई हैं. मिताली राज ने ट्वीट किया, यह शानदार खबर है. हमारी एकदिवसीय विश्व कप अभियान अंतत: शुरू होगा. सौरव गांगुली, बीसीसीआई, जय शाह को धन्यवाद और महिला क्रिकेट को समर्थन के लिए बोरिया मजूमदार को भी धन्यवाद. टीम की सीनियर स्पिनर पूनम यादव ने लिखा, अच्छी खबर! धन्यवाद सौरव गांगुली और बीसीसीआई. जब आईपीएल की तैयारियां जोरों शोरों पर थी तब महिला टीम का इंग्लैंड का दौरा रद्द करने के लिए बीसीसीआई को आलोचना का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खुशी-खुशी खेल लिया, आशीष नेहरा का बड़ा बयान

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरुष आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से आठ या 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाना है. बीसीसीआई प्रमुख के अनुसार महिला आईपीएल को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी. रविवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक से पहले सौरव गांगुली ने पीटीआई से कहा था कि मैं आपको पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल की पूरी योजना है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारे पास योजना है.

(एजेंसी इनपुट)