logo-image

क्या श्रेयस 'ब्रिगेड' के सामने चलेगा डु प्लेसिस का जादू? जानिए सभी जरूरी बातें

पहले मैच में जीत से शुरुआत करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) IPL में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ यहां होने वाले मैच में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगा.

Updated on: 30 Mar 2022, 12:17 PM

मुंबई:

IPL Today Match RCB vs KKR: IPL 2022 के छठे मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई (Mumbai) के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में आरसीबी (RCB) का नेतृत्व फाफ डु प्लेसिस (Faf Du plesis) कर रहे हैं जबकि केकेआर (KKR) का नेतृत्व श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) कर रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जहां अपना पिछला मैच पंजाब किंग्स (PBKS) से गंवा चुका है, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतकर पूरी तरह जोश में है. इस मैच में सीएसके (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 131 रन का स्कोर किया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : Orange Cap की दौड़ में ये दो खिलाड़ी शामिल, TOP-10 सूची में नहीं है ये दिग्गज

पहले मैच में जीत से शुरुआत करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) IPL में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ यहां होने वाले मैच में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगा. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाले केकेआर ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया जबकि आरसीबी को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे डुप्लेसिस

इस बीच RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाये. डुप्लेसिस अपनी इस फॉर्म को केकेआर के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे. वहीं कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली बड़ी पारी खेल सकते हैं. इसके संकेत उन्होंने पिछले मैच में ही दे दिए थे. आरसीबी को यदि जीत दर्ज करनी है तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी खेलनी होगी. KKR की गेंदबाजी इकाई को जहां डूप्लेसी के छक्के मारने के कौशल से विशेष रूप से सतर्क रहना होगा. केकेआर (KKR) के लिए सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी है हालांकि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को चिंता बनी हुई है.

श्रेयस से काफी उम्मीदें

वेंकटेश ने पहले मैच में केवल 16 रन ही बना पाए, लेकिन वह किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से धमाकेदार पारी खेल चुके श्रेयस अय्यर को इस बार केकेआर (KKR) की जिम्मेदारी मिली है. सभी को उम्मीद है कि श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) अपने बल्ले से किसी को निराश नहीं करेंगे. वहीं गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया, लेकिन शिवम मावी, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण सहित अन्य को निश्चित रूप से बेहतर प्रदर्शन करना होगा.