News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

IPL 2021: क्यों हार गई विराट कोहली की RCB, जानिए पांच बड़े कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को नौ विकेट से दी मात, कोलकाता के गेंदबाजों ने किया कमाल

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Sep 2021, 12:04:15 AM
kkr rcb

rcb kkr (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के दूसरे सीजन का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार 20 सितंबर को अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. कोलकाता नाइट राईडर्स ने बैंगलोर को 9 विकेट से मात दी. टॉस जीतकर बैंगलोर के कप्तान कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन कोहली का ये फैसला उन्ही पर भारी पड़ गया. 
1 RCB की बल्लेबाजी फेल
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैगलोर की टीम का पहला विकेट कप्तान कोहली का ही गिरा, कोहली प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये. इसके बाद बैंगलोर का एक के बाद एक विकेट गिरता ही गया. दूसरे सलामीं बल्लेबाज देवदत्त पदिक्कल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनें. पदिक्कल ने 22 रनों की पारी खेली. टीम 92 रनों पर ही सिमट गई. 
2 डिविलियर्स का फेल होना
आरसीबी के मध्यक्रम की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्य के कंधो पर ही रहती है. सोमवार खेले गये मैच में डिविलिर्स बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गये. डिविलियर्स ने आरसीबी को काफी निराश किया. डिविलियर्य आईपीएल में पांचवी बार गोल्डन डक हुए. यही कारण है कि आरसीबी की मध्यक्रम लड़खड़ा गई. जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा. 
3 कोहली की फेल कप्तानी
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़ा हो सकता है. जिस तरह  से कोहली ने आज के मैच में कप्तानी की उससे टीम को कोई पायदा नहीं हुआ.  कोहली की कप्तानी और सवालों के घेरे में आ गई है. हाल ही में कप्तान कोहली ने ऐलान किया था कि वो आईपीएल के इस सीजन के बाद वो आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. 
4 कोलकाता की गेंदबाजी
कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की वो काबिलेतारीफ है. कोलकाता के गेंदबाजों ने सोमवार को हुए मैच में बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया. वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किया. इसके साथ लॉगी लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट अपने नाम किय़ा. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट झटक कर बैंगलोर को 92 रनो पर रोक दिया. 
5 गिल और अय्यर का चलना
कोलकाता को ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी से अपनी टीम को 10 ओवरों में ही जीत दिला दी. बैंगलोर से मिले 92 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 36 गेंदो में 6 चौकों और एक छक्के की मदत से 48 रनों की पारी खेली. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 27 गेदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदत से 41 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई.   

 

First Published : 21 Sep 2021, 12:04:15 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rcb Virat Kohli Kkr Ipl Ipl 2021

वीडियो