News Nation Logo

तो इसलिए Virat Kohli को कप्तानी से हटाया गया, वजह आई सामने

हम सभी क्रिकेट फैंस यही उम्मींद करते हैं कि ये दोनों खिलाड़ी कोहली और रोहित (Virat Kohli, Rohit Sharma) भारतीय क्रिकेट को नए शिखर पर ले कर जाएं

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 10 Dec 2021, 07:50:32 AM
why Virat Kohli was removed from the captaincy

why Virat Kohli was removed from the captaincy (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • BCCI ने अचानक से ऐसा फैसला खुद से क्यों कर दिया
  • विराट चाहते थे कि वो टेस्ट और वनडे की कप्तानी

नई दिल्ली :  

Virat Kohli was removed from the captaincy : भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI ने एक दिन पहले जैसे ही ये ऐलान किया कि वनडे क्रिकेट में विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान होंगे, तभी से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई कि BCCI ने अचानक से ऐसा फैसला खुद से क्यों कर दिया. साथ ही ये बात भी होने लगी कि विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं, उन्होंने इस से पहले खुद ऐलान किया था कि वो RCB और T20 के कप्तान नहीं रहेंगे. तो इस बार क्यों विराट को इतना समय नहीं दिया गया कि वो एक सम्मानजनक तरीके से कप्तानी को छोड़ सकें. लेकिन अब इसका जबाव धीरे-धीरे मिलना शुरू हो चुका है.

दरअसल रिपोर्ट्स में बताया गया है कि BCCI ने विराट कोहली को मना किया था कि वो T20 की कप्तानी न छोड़ें. लेकिन विराट ने BCCI की बात नहीं मानी. विराट चाहते थे कि वो टेस्ट और वनडे की कप्तानी करते रहें. पर BCCI चाहता था कि लिमिटेड ओवर में एक ही कप्तान रहे. अलग-अलग कप्तान होने से टीम में समस्या हो सकती थी. ऐसे में जब विराट ने T20 की कप्तानी छोड़ी तो मजबूरन BCCI को विराट को वनडे की कप्तानी से हटाना पड़ा. सलेक्टर्स और बोर्ड चाहते थे कि लाल गेंद फॉर्मेट में विराट कोहली एक कप्तान के तौर पर रहें और सफ़ेद गेंद के मैचों में एक ही कप्तान रहे और उसमें उन्हें रोहित शर्मा से बेस्ट ऑप्शन कोई नजर नहीं आया. 

अब हम सभी क्रिकेट फैंस यही उम्मींद करते हैं कि ये दोनों खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट को नए शिखर पर ले कर जाएं. आगामी दौरे की बात करें तो 26 दिसम्बर से भारत और साउथ अफ्रीका का दौरा होना है. और इसकी शुरुआत 3 टेस्ट मैचों से होनी है. इसके बाद 3 वन डे को सीरीज होगी, जिसमें एकदिवसीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए अपना पूरा प्रयास करेंगे.

First Published : 10 Dec 2021, 07:48:38 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.