logo-image

IPL 2021 RCB vs KKR: विराट कोहली फिर क्यों बनें चोकर, जानें पांच कारण

विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपना आखिरी मैच खेला. इस मैच में केकेआर ने कोहली की टीम आरसीबी को 4 विकेट से मात देकर RCB का सफर यहीं खत्म कर दिया. अब केकेआर क्वालीफायर मुकाबले में 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

Updated on: 12 Oct 2021, 12:06 AM

नई दिल्ली:

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी (RCB) एलिमिलेटर मुकाबले में इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली केकेआर (KKR) से 4 विकेट से हार गई. आरसीबी के साथ-साथ कप्तान कोहली का सफर भी बतौर कप्तान सफर खत्म हो गय़ा. केकेआर क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से 13 अक्टूबर को भिड़ेगी. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने 7 विकेट के मुकसान पर 138 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में केकेआर ने 19.4 गेंद में 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया. आइये जानते हैं कोहली से कहां हुई चूक. 

1 RCB की बल्लेबाजी कमजोर: आरसीबी की तरफ से कप्तान कोहली और देवदत्त पड्डिकल ने रन बनाए. इन दोनो बल्लेबाजों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों की ऑकड़ा पार नहीं कर सका. कोहली ने 39 रनों की पारी खेली और पड्डिकल ने 21 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. 

2 RCB की गेंदबाजी कमजोर: आरसीबी की गेंदबाजी भी कमजोर रही. आरसीबी के गेंदबाजों ने शुरु में जमकर रन लुटाया. जॉर्ज गार्टन ने 9 के ऊपर की इकोनॉमी से रन लुटाया. मैक्सवेल ने भी आठ के ऊपर की इकोनॉमी से रन लुटाया. दोनो गेंदबाजों को कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी. सिराज,हर्षल और चहल को छोड़कर किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. 

3 KKR की गेंदबाजी मजबूत: केकेआर की गेंदबाजी आज के मैच में शानदार रही. केकेआर के गेंदबाजों ने आरसीबी की मजबूत बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. सुनील नारायण ने डिविलियर्स,कोहली,मैक्सवेल और भरत को आउट किया. इसके बाद टीम उभर नहीं पाई.

4 KKR की बल्लेबाजी मजबूत: गेंदबाजों का अच्छा साथ मिलने के बाद बल्लेबाजों ने भी अपना दम दिखाया. सलामी बल्लेबाज गिल और अय्यर ने टीम की शानदार शुरुआत की. गिल ने 29 रनों की पारी खेली. अय्यर ने 26 रनों की पारी खेली. मध्यक्रम में राणा और नारायण ने 23 और 26 रनों की पारी खेली. टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई.

5 विराट की कप्तानी: बल्लेबाजों से सजी टीम आरसीबी आज का मुकाबला हार गई. इस हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार कप्तान कोहली हैं. कोहली आज के मैच में खराब बल्लेबाजी की. 39 रनों की पारी खेली. लेकिन जब टीम तो जरुरत थी तो वो आउट होकर चले गये. कोहली के आउट होने के बाद नीचे के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया. डिविलियर्स और मैक्सवेल जैसे दिग्गज बल्लेबाज जल्द आउट हो गये.