logo-image

IPL 2021: कौन होगा delhi capitals का कप्तान, खड़ा हुआ बड़ा सवाल

आईपीएल शुरू होने वाला है और दिल्ली की टीम के सामने कप्तानी को लेकर प्रश्नचिह्न लग गया है. तमाम लोग इसे लेकर अलग-अलग कयास लगा रहे हैं. दो लोगों को कप्तानी का दावेदार माना जा रहा है. 

Updated on: 23 Aug 2021, 11:05 AM

highlights

  • 19 सितंबर से शुरू होने वाला है आईपीएल
  • अब तक शानदार प्रदर्शन कर रही है दिल्ली की टीम
  • टीम प्रबंधन के सामने है अब बड़ा सवाल

नई दिल्ली :

आईपीएल शुरू होने की तारीख नजदीक आ रही है और दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर एक बड़ा सवाल सामने खड़ा हो गया है. दरअसल, इस समय दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं ऋषभ पंत लेकिन आईपीएल के आगामी मैचों में वह कप्तानी करेंगे इस बात पर संदेह है. आईपीएल का वर्तमान सेशन 9 अप्रैल से भारत में शुरू हुआ था. टूर्नामेंट के बीच में ही कोरोना महामारी बढ़ने और दिल्ली में बायो बबल टूटने के कारण इसे रोक दिया गया. उस समय टूर्नामेंट के 29 मैच हुए थे. इसके बाद अब शेष मैच यूएई में कराने पर सहमति बनी. ऐसे में अब 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल के बचे हुए मैच खेले जाएंगे. सभी टीम इसके लिए पूरी तैयारी में लगी हैं. कई टीमों में रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ी बदले भी गए हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में थी. बाद में चोट के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए और दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत के हाथों में आ गई. पंत की कप्तानी में टीम अच्छा खेल भी रही थी लेकिन टूर्नामेंट बीच में रोक दिया गया. टूर्नामेंट दोबारा शुरू होने से पहले ही खबर है कि श्रेयस अय्यर अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं. ऐसे में दिल्ली की कप्तानी पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. पिछले सीजन की बात करें तो श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची थी. खास बात ये है कि तब दिल्ली की टीम ने पहली बार आईपीएल का फाइनल खेला था. इससे पहले कभी भी टीम फाइनल तक नहीं पहुंची थी. 

इसे भी पढ़ेंः तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में आ सकता है ये खतरनाक स्पिनर, कट सकता है जडेजा का पत्ता

अब श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद सवाल खड़ा हो गया है कि दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा. मीडिया से बातचीत में श्रेयस अय्यर ने कहा था कि आईपीएल शुरू होने तक मैं खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो जाऊंगा, लेकिन कप्तानी के सवाल पर कहा कि इसके बारे में मैं कुछ नहीं जानता. कप्तान कौन होगा यह टीम के मालिक तय करेंगे. साथ ही श्रेयस ने यह भी कहा कि कप्तानी मेरे लिए मायने नहीं रखती. टीम अच्छा प्रदर्शन करे यह जरूरी है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान श्रेयस को कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद श्रेयस आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. 

साथ ही ये भी बता दें कि 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी लेकिन तब से अब तक दिल्ली की टीम कभी भी इस खिताब को जीत नहीं सकी है. पहले टीम का नाम भी दिल्ली डेयरडेविल्स था लेकिन फिर टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया. टीम में भी कई फेरबदल किए गए, जिसके तहत श्रेयस को कप्तान बनाया गया था.