logo-image

कम दाम में DC ने कैसा किया बढ़िया काम, कौन है पीछे का दिमाग?

आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) खत्म हो चुका है. लेकिन उससे जुड़े सवाल अभी भी खत्म नहीं हुए हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में जिस टीम ने सबसे मजबूत टीम बनाई है वो है दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals).

Updated on: 18 Feb 2022, 12:53 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) खत्म हो चुका है. लेकिन उससे जुड़े सवाल अभी भी खत्म नहीं हुए हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में जिस टीम ने सबसे मजबूत टीम बनाई है वो है दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals). ऐसा बड़े एक्सपर्ट्स का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी सबसे मजबूत टीम तैयार की है. दिल्ली कैपिटल्स में कुल 24 प्लेयर शामिल है. जिसमें दिल्ली ने पहले से ही चार खिलाड़ियों को रिटेन कर रखा था. ऋषभ पंत (Rishabh Pant), अक्सर पटेल (Axar Patel), पृथ्वि शॉ (Prithvi Shaw), एनरिच नोर्ट्जे (Anrich Nortje) का नाम शामिल है. लेकिन  दिल्ली कैपिटल्स ने जितनी चतुराई से अपनी टीम में बाकी के खिलाड़ियों को शामिल किया है, उसके लिए सभी दिल्ली कैपिटल्स की तारीफ कर रहे हैं. इस बार मेगा ऑक्शन में टीम ने कई अच्छे और ​बड़े खिलाड़ियों को काफी कम कीमत पर अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल की है. जिसपर सभी टीम के सेलेक्टर्स और फैंस हैरान है कि आखिर ये कैसे हुआ?

कुछ खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जो पहले भी दिल्ली कैपटिल्स के लिए खेल चुके हैं, वहीं कुछ नए खिलाड़ी भी लिए गए हैं. लेकिन आपको बता दें इन सब के पीछे जिसका हाथ है वो हैं दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन किरण कुमार ग्रांधी (Kiran Kumar Grandhi). किरण कुमार ग्रांधी की रणनीतियों ने दिल्ली कैपिटल्स को काफी मजबूत टीम दी है. किरण ककुमार ग्रांधी सोशल मीडिया पर अपनी रणनीति के चलते काफी ट्रेंड कर रहे हैं. जिसके बाद से सभी उनके बारे में जानना चाहते हैं.  

यह भी पढ़ें : Gavaskar ने अनकैप्ड खिलाड़ियों के खेलने पर उठाया बड़ा सवाल

फ्रेंचाइजी ने भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ी मंदीप सिंह, खलील अहमद और चेतन सकारिया के साथ-साथ विदेशी सितारे रोवमैन पॉवेल, लुंगी एनगिडी और टिम सीफर्ट को टीम में शामिल किया है. फ्रेंचाइजी ने घरेलू प्रतिभाओं जैसे ललित यादव, रिपल पटेल, प्रवीण दुबे और भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता सितारों यश ढुल और विक्की ओस्तवाल को भी अपनी टीम में शामिल किया है जिसके बाद से दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : सबसे महंगे खिलाड़ी की गर्लफ्रेंड को देख हो जाएंगे हैरान, एक्ट्रेसेस भी फेल

रोमांचक भारतीय खिलाड़ियों को खरीदने के बाद ग्रांधी ने कहा, "यह इंडियन प्रीमियर लीग है, इसलिए हमारे पास अधिक से अधिक भारतीय होने चाहिए. हम धन्य हैं कि हमारे पास भारत के भीतर इतनी प्रतिभा है. हमने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण लिया है. हमारे अंडर-19 कप्तान यश ढुल की तरह हमने बहुत से नए लोगों को लिया है ताकि वे साथ खेल सकें और अनुभवी वरिष्ठ खिलाड़ियों से सीख सकें".